Dholpur News: तांत्रिक पर श्मशान घाट से खोपड़ी ले जाने का आरोप, पुलिस ने बताया अफवाह; जानिए क्या है पूरा मामला

धौलपुर: जिले के बाड़ी कस्बे के अजीज पूरा गुम्मट क्षेत्र में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जिसमें एक व्यक्ति की मृत्यु के बाद परिजनों और मोहल्ले वासियों ने उसका श्मशान घाट में ले जाकर अंतिम संस्कार किया तो रात्रि के समय एक तांत्रिक के श्मशान घाट में पहुंचने और चिता में से खोपड़ी को अलग कर ले जाने का आरोप लगाया है. 

ऐसे में परिजनों और मोहल्ले के लोगों ने रविवार को तांत्रिक को बड़ागांव क्षेत्र  से पकड़ा है और पुलिस के हवाले किया गया है. हालांकि पुलिस पूरे मामले को लेकर प्रथम दृष्टया खंडन कर रही है और भीड़ से अलग कर लाए गए तांत्रिक को चोटिल होने के चलते उपचार के लिए चिकित्सालय में भर्ती कराया है. वहीं पुलिस द्वारा पूरे मामले की जांच की जा रही है.

 

मृतक के चचिया ससुर मंगल सिंह ने बताया कि 55 वर्षीय ओमप्रकाश कोली अपनी ससुराल में रहता था जो मूलतः बसई नवाब कस्बे का रहने वाला था इसके 6 बेटियां हैं जिनमें से 3 की शादी हो चुकी है, तीन बेटियां अभी अविवाहित हैं. मृतक ओमप्रकाश की तबीयत कुछ दिनों से खराब थी  ऐसे में कल सुबह उसका देहांत हो गया. जिसे करमपुरा रोड स्थित सार्वजनिक श्मशान घाट ले जाकर अंतिम संस्कार किया जा रहा था. उस दौरान आरोपी तांत्रिक गुड नाई आया और चिता पर कंडे लगाकर शव के पैर स्पर्श कर चला गया.

शव के आधे से अधिक जलने के बाद वे लोग परिजनों के साथ अपने घरों को लौट आए. लोगों ने आरोप लगाया है देर रात्रि के समय आरोपी तांत्रिक गुड्डू नाई फिर से श्मशान घाट पहुंचा जिसको वहां के आसपास के लोगों ने देखा है जो चिता में से कुछ निकाल कर ले जाता दिखा है. जब मोहल्ले के लोग परिजनों के साथ मृतक के फूल लेने गए तो वहां खोपड़ी के टुकड़े पास में पड़े मिले जिसके बाद आसपास के लोगों ने पूरे मामले की उनको जानकारी दी.  

पूरा मामला सिवाय अफवाहों के कुछ भी नहीं- पुलिस
तब परिजनों और मोहल्ले के लोगो ने आरोपी तांत्रिक को बड़ा बाग से पकड़ा है. जिसे पुलिस के हवाले कर दिया गया है. दूसरी ओर कोतवाली एसएचओ महेंद्र सिंह का कहना है कि पूरा मामला सिवाय अफवाहों के कुछ भी नहीं है. तांत्रिक बना बाबा गुड्डू नाई पुत्र भरोसी बाड़ी का ही रहने वाला है जो श्मशान घाट में गया होगा जिस पर यह पूरा मामला बनाया है. फिलहाल बाबा चोटिल है क्योंकि लोगों ने उसके साथ मारपीट की है. ऐसे में उसे अस्पताल में भर्ती कराया है. एक दो परिजनों को पुलिस अपने साथ लाई है जिनसे पूरे मामले की पूछताछ की जा रही है.