Dungarpur: ब्लैकमेल कर वसूले 40 लाख, शिक्षक ने एक युवक सहित 2 महिलाओं पर लगाया आरोप

डूंगरपुर: आसपुर थाने में एक शिक्षक ने रायकी आसपुर निवासी एक युवक और पायरा सलूंबर निवासी दो युवतियों के खिलाफ एट्रोसिटी, ब्लैक मेलिंग (Blackmail) और डरा धमका कर 40 लाख रुपए वसूल करने को लेकर मामला दर्ज करवाया है. प्रार्थी लखन लाल मीणा पुत्र चिंरजी लाल मीणा हाल निवासी नागदा मोहल्ला-आसपुर (Aspur) ने रिपोर्ट में बताया कि जितेन्द्र सिंह राठौड़ से विगत कई वर्षों से मेरे अच्छे संबंध थे. 

इन्हीं दोस्ती का फायदा उठाते हुए धोखे में रखकर आर्थिक नुकसान पहुंचाने को लेकर जितेन्द्र सिंह के द्वारा डरा धमकाकर और अभियुक्ता शिवानी के साथ अनैतिक संबंधों का झूठा मुकदमा दर्ज कराने का डर दिखाकर जितेन्द्र सिंह द्वारा 40 लाख लिए गए हैं. जितेन्द्र सिंह ने नौकरी को नुकसान पहुंचाने की धमकी देकर 40 लाख रुपए की राशि टुकड़ों-टुकड़ों में वसूल की. उक्त कृत्य में अभियुक्ता शिवानी ने साथ दिया. 

इतना ही नहीं जितेन्द्र सिंह ने शिवानी और उसके परिवारजनों के साथ में मिलकर शिक्षक के कार्यस्थल पर शिवानी और उसके परिवारजनों को डरा धमका कर जबरन 500 रुपए का स्टाम्प इच्छा के विरूद्ध लिख कर प्रताड़ित किया गया. शिवानी के द्वारा भी मुझे झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी देकर और ऐसे कृत्य के लिए प्रकरण दर्ज कराने की धमकी देकर करीब 8 लाख रुपए हड़प लिए हैं. जबकि आज तक ऐसे कोई संबंध नहीं थे. प्रतिष्ठा को लेकर प्रार्थी द्वारा एसबीआई एचडीएफसी बैंक से 17 लाख का लोन लेकर जितेंद्र सिंह को दिए गए. 

आसपुर थाने में तीनों के खिलाफ मामला दर्ज:

तीनों की प्रताड़ना से प्रार्थी के भाई देशपाल मीणा ने भी आत्महत्या की है. भाई रमण लाल मीणा के साथ वाहन से दुर्घटना भी की. जितेन्द्र सिंह राठौड़ पुत्र जोरावर सिंह राठौड़ निवासी जोधागढ़, रायकी, शिवानी बलवाड़ा पुत्री बदामीलाल बलवाड़ा निवासी ढिका ठोला, पायरा थाना, झल्लारा उदयपुर और फाल्गुनी बलवाड़ा पुत्री बदामीलाल बलवाड़ा निवासी ढिकाठोला पायरा, थाना झल्लारा उदयपुर के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. आसपुर थाने में तीनों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. मामले के अनुसंधान के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. वैसे एसटीएससी डिप्टी मनोज सामरिया साहब इसकी जांच करेंगे.