Dungarpur: मुथूट गोल्ड फाइनेंस के ऑफिस में शॉर्ट सर्किट से आग, समय रहते पाया काबू

डूंगरपुर: शहर के कॉलेज रोड़ पर स्थित मुथूट गोल्ड फाइनेंस (Muthoot Gold Finance) कंपनी के ऑफिस में आज अचानक आग (Fire) लग गई. आग से ऑफिस के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, फर्नीचर और कुछ दस्तावेज जल गए. वहीं समय पर आग बुझा दिए जाने से बड़ा हादसा टल गया. फायर ऑफिसर बाबूलाल चौधरी ने बताया कि कॉलेज रोड़ पर स्थित एक कांपलेक्स की दूसरी मंजिल पर संचालित मुथूट फाइनेंस कंपनी के ऑफिस से धुआं निकलने की सूचना मिली. 

जिस पर फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां, कोतवाली थाना पुलिस और मुथूट फाइनेंस के कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे. ऑफिस से धुआं उठता देख मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो चुकी थी. फायर कार्मिकों ने तत्त्परता से ऑफिस का दरवाजा तोड़ा ओर अंदर जाकर पानी की सहायता से आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया. लेकिन तब तक ऑफिस का फर्नीचर, कुछ दस्तावेज और पंखे सहित कुछ इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जल चुके थे. 

नुकसान का करवाया जा रहा आंकलन:

फायर ऑफिसर बाबूलाल का कहना है कि कॉम्प्लेक्स के ग्राउंड फ्लोर पर एक बैंक और एक उपभोक्ता बाजार है. वहीं पड़ोस में कपड़े की दुकान है. ऐसे में अगर आग बुझाने में थोड़ी भी देरी हो जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था. प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है. फिलहाल मुथूट फाइनेंस की ओर से आग से हुए नुकसान का आंकलन करवाया जा रहा है.