Australia के आल राउंडर Glenn Maxwell के पैर में फ्रेक्चर, भारत दौरे पर खेलना संदिग्ध

मेलबर्न: आस्ट्रेलियाई आल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल यहां जन्मदिन की पार्टी के दौरान एक दुर्घटना में अपने पैर में फ्रेक्चर करा बैठे जिससे उनके अगले साल भारत दौरे पर जाने पर संदेह के बादल छा गये हैं.

मैक्सवेल (34 साल) अपने मित्र के 50वें जन्मदिन के जश्न के मौके पर अपने बायें पैर की ‘फिबुला’ में फ्रेक्चर करा बैठे और रविवार को इसकी सर्जरी करायी गयी. यह घटना शनिवार की है जिसमें मैक्सवेल और उनका दोस्त घर के पिछले हिस्से में दौड़ रहे थे. ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ की रिपोर्ट के अनुसार दोनों फिसलकर गिर गये जिसमें मैक्सवेल की टांग उनके दोस्त के नीचे आ गयी. दोनों में से कोई भी नशे की हालत में नहीं थे और दूसरे व्यक्ति को चोट नहीं लगी है. 

सीन एबोट को मैक्सवेल की जगह टीम में शामिल किया गया:
आस्ट्रेलिया को अगले साल फरवरी से मार्च तक भारत दौरे के दौरान चार टेस्ट और तीन वनडे खेलने हैं. अब देखना होगा कि वह इन मैचों के लिये समय पर उबर पायेंगे या नहीं. इस आल राउंडर को लंबी ‘रिहैबिलिटेशन’ प्रक्रिया से गुजरना होगा जिससे वह महीनों तक खेल से दूर रहेंगे. इस चोट से मैक्सवेल गुरूवार से एडीलेड में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही वनडे श्रृंखला से भी बाहर हो गये. वह 13 दिसंबर से चार फरवरी तक होने वाली बिग बैश लीग में भी नहीं खेल पायेंगे. इंग्लैंड श्रृंखला के लिये सीन एबोट को मैक्सवेल की जगह टीम में शामिल किया गया. सोर्स-भाषा