Gujarat Election 2022: PM मोदी-अमित शाह ने की लोगों से रिकॉर्ड वोट डालने की अपील, इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर; रवींद्र जडेजा की पत्नी-मंत्रियों ने डाला वोट

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के लोगों से राज्य विधानसभा के चुनाव में रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का आह्वान किया.

उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान आज हो रहा है. मैं आज मतदान करने वाले सभी लोगों, विशेष रूप से पहली बार मतदान करने वालों का आह्वान करता हूं कि वे रिकॉर्ड संख्या में अपने मताधिकार का उपयोग करें.

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी गुजरात के लोगों से राज्य विधानसभा के चुनाव में अभूतपूर्व संख्या में मतदान करने की अपील की. उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि पिछले दो दशकों में गुजरात विकास और शांति का पर्याय बना है जिसपर हर भारतीय को गर्व है. उन्होंने कहा कि यह गुजरातवासियों द्वारा चुनी मजबूत सरकार के कारण संभव हो पाया. मैं प्रथम चरण के मतदाताओं से अपील करता हूं कि इस विकासयात्रा को जारी रखने के लिए अभूतपूर्व उत्साह और संख्या में मतदान करें.

सुबह 8 बजे ही भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा ने राजकोट में मतदान केंद्र पहुंचकर वोट डाला. वोट डालने के बाद रिवाबा जडेजा ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि ये राजनीति में पहली बार नहीं हो रहा है कि एक ही परिवार के लोग अलग-अलग पार्टी के साथ जुड़े हैं. मुझे जामनगर की जनता पर भरोसा है, हम समग्र विकास पर ध्यान देंगे और इस बार भी बीजेपी अच्छे अंतर से जीतेगी. 
गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता विजय रूपाणी ने राजकोट में अपना वोट डाला. साथ में उनकी पत्नी अंजलि रुपाणी भी मौजूद रहीं. गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल ने भी सूरत में अपना वोट डाला. 

इस चरण में इन नेताओं की किस्मत लगी दांव पर: 
आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा की कुल 182 सीटों में से 89 सीटों पर आज  सुबह आठ बजे मतदान आरंभ हो गया. ये सीटें राज्य के 19 जिलों में फैली हुई हैं और इस चरण में कुल 788 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी हुई है. इस चरण में जिन नेताओं की चुनावी किस्मत दांव पर है, उनमें भारतीय जनता पार्टी के हर्ष सांघवी, पुरनेश मोदी, पुरुषोत्तम सोलंकी क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रीवा बा जडेजा, कांग्रेस के ललित कागठरे, ललित वसोया, रुतविक मकवाना और मोहम्मद जावेद पीरजादा, आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी इसुदान गढ़वी उसकी गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया और सात बार के विधायक और वयोवृद्ध आदिवासी नेता छोटू बसावा शामिल हैं.