बचपन से ही सनी हिंदुजा को था एक्टिंग से लगाव, कैरेक्टर्स से सीखा जीवन जीना

मुंबई : सनी हिंदुजा को फिल्म उद्योग में 15 साल से अधिक समय हो गया है, लेकिन हाल ही में उन्होंने एस्पिरेंट्स, द फैमिली मैन और चाचा विधायक हैं हमारे के सीजन 2 जैसे प्रोजेक्ट्स में  अपनी एक्टिंग के लिए प्रसिद्धि हासिल की है. कार्तिक आर्यन के साथ शहजादा में काम करने के बाद हिंदुजा इंडस्ट्री की मुख्यधारा की योजना में शामिल हो रहे हैं. फर्स्ट इंडिया न्यूज के आशीष तिवारी के साथ एक विशेष बातचीत में, उन्होंने कई बातें की. 

वह सफलता से कैसे डील करते हैं, इस पर बोलते हुए उन्होंने बताया कि, मेरे काम का श्रेय न केवल मेरे काम को जाता है बल्कि मेरे आस-पास के प्रत्येक व्यक्ति को भी जाता है. काम के प्रति लगन और प्रयास मुझमें है, लेकिन सफलता सभी के लिए है. अपनी जर्नी कोशेयर करते हुए उन्होंने बताया कि मैं एक हॉस्टल का बच्चा हूं और तब से मैंने एक इंजीनियर बनने का लक्ष्य रखा था, लेकिन एक टाइम के बाद, मुझे एहसास हुआ कि मेरे पास कुछ ऐसा करने के लिए था  जिससे मुझे खुशी मिले. ये एक फिल्म देखने के बाद की भावना है जिसे मैं आगे ले जाना चाहता था. उन्होंने आगे कहा कि मुझे गोविंदा और उनकी फिल्म शोला और शबनम ने पकड़ लिया और उनकी बहुमुखी प्रतिभा ने मुझे मंत्रमुग्ध कर दिया. मेरे परिवार के समर्थन ने मुझे अपने करियर में आगे बढ़ने में मदद की है.

उन्होंने आगे कहा कि मैंने एक्टिंग सीखना शुरू की थी और सुभाष घई सर द्वारा निर्देशित एक फिल्म में मै मुख्य भूमिका में आ गया था. मुझे  याद है कि मैंने अपने पिता को इसके बारे में बताया था और वह पल मेरे लिए बहुत खास है. 

जर्नी के उतार चढ़ाव के बारे बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने कभी भी कुछ भी योजना नहीं बनाई, लेकिन हां बहुत सारे संघर्ष थे और इन सब से आगे निकलते गए, ऐसे में मेरे आसपास के लोगों ने मेरी काफी मदद की. साथ ही, मेरे परिवार का समर्थन बहुत अच्छा रहा खासकर मेरे भाई ने बहुत सपोर्ट किया. अपनी 15 साल की यात्रा में, मैं समझ गया हूं कि हर चीज की एक सीमा होती है और जब आप कुछ चाहते हैं तो सफलता की राह बहुत कठिन होती है. हर जगह भगवान मेरे लिए रहे हैं और मुझे गाइड किया है.

 उन्होंने जो किरदार निभाए उनके बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि मैंने जो भूमिकाएं की हैं, उन्होंने मुझे विश्वास और आत्मविश्वास दिया है, साथ ही दर्शकों के प्यार ने मुझे आश्वस्त किया है कि मैं सही रास्ते पर हूं. मैं इससे आगे नहीं सोचता, जो होना है वही होगा. मुझे जो कुछ भी मिलेगा उसमें मैं बस अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा. मैं जो काम कर रहा हूं, उसके लिए मेरा दिल सिर्फ आभार से भरा है और यह मेरे काम करने के जुनून को बढ़ाता है. उन्होंने आगे कहा की मैंने संदीप भैया के अपने चरित्र से बहुत कुछ सीखा है, यह वह सिद्धांत है जो मेरे लिए व्यावहारिक हो गया है. इसका श्रेय शो की पूरी कास्ट और क्रू को जाता है जो एक साथ आए और इस तरह के एक शानदार शो को एक साथ रखा. यह एक ऐसा विजन था जो इतना अच्छा निकला, मैंने अपने सफर को किरदार के जरिए जीया है.