नागपुर IND vs AUS: रोहित शर्मा बने T20I के 'सिक्सर किंग', ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद बोले- हालात के अनुरूप बल्लेबाजी की

IND vs AUS: रोहित शर्मा बने T20I के 'सिक्सर किंग', ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद बोले- हालात के अनुरूप बल्लेबाजी की

IND vs AUS: रोहित शर्मा बने T20I के 'सिक्सर किंग', ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद बोले- हालात के अनुरूप बल्लेबाजी की

नागपुर: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्षा बाधित दूसरे टी20 मैच में 20 गेंद में 46 रन बनाकर भारत को छह विकेट से जीत दिलाने वाले कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि इस तरह के मैचों में ज्यादा रणनीति नहीं बनाई जा सकती और हालात के अनुरूप ही खेलना होता है.

रोहित की पारी में चार छक्के और इतने ही चौके शामिल थे. उनकी इस शानदार पारी की बदौलत भारतीय टीम छह विकेट से मुकाबला जीतने में सफल रही. रोहित शर्मा ने अपनी इस तूफानी पारी के दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. रोहित शर्मा अब न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल को पछाड़कर टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.  रोहित शर्मा अब तक 138 इंटरनेशनल टी20 मैचों में 176 छक्के लगा चुके हैं. 

मैं पिछले आठ नौ महीने से ऐसे ही खेल रहा हूं: 
प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए रोहित ने अपनी पारी के बारे में कहा कि मैं पिछले आठ नौ महीने से ऐसे ही खेल रहा हूं तो बहुत ज्यादा बदलाव नहीं था लेकिन इस तरह के मैचों में ज्यादा रणनीति नहीं बनाई जा सकती. हालात के अनुरूप ही खेलना होता है.

जब हम गेंदबाजी कर रहे थे तो हमने हालात का पूरा फायदा उठाया: 
उन्होंने कहा कि जब हम गेंदबाजी कर रहे थे तो हमने हालात का पूरा फायदा उठाया. उसके बाद ओस पड़ने लगी. हम चाहते हैं कि खिलाड़ी इससे सीखे कि इन हालात में खेलना कितना कठिन होता है. बुमराह को वापसी करते देखकर अच्छा लगा और अक्षर ने उम्दा गेंदबाजी की. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने कहा कि हम पारी के आखिर में ही अच्छा खेल पाये. अक्षर के दो ओवरों ने सारा फर्क पैदा कर दिया. रोहित ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. 

और पढ़ें