अपनी जान पर खतरे के बावजूद लांग मार्च को संबोधित करने के लिए अडिग हूं- Imran khan

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि अपनी जान पर खतरे के बावजूद वह शनिवार को उनकी पार्टी द्वारा पूर्व निर्धारित विशाल रैली को संबोधित करने रावलपिंडी जाने के लिए अडिग हैं.

 

उन्होंने यह कहते हुए लोगों से इस रैली में रावलपिंडी पहुंचने का आह्वान किया कि यह देश के लिए ‘‘निर्णायक वक्त’’ है. खान रावलपिंडी में अपने समर्थकों को संबोधित करने वाले हैं. उन्होंने कहा है कि नए आम चुनाव की मांग को लेकर उनकी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) का यह प्रदर्शन ‘‘पूरी तरह शांतिपूर्ण’’ होगा. गत तीन नवंबर को खान पर जानलेवा हमला हुआ था और उन्हें गोली लगी थी. वह फिलहाल स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं.

कायदे आजम और अल्लामा इकबाल ने देखे थे:
डॉन अखबार के अनुसार, खान (70) ने शुक्रवार को कहा कि घायल होने के बावजूद वह देश की खातिर रावलपिंडी जाने के लिए अडिग हैं. जियो न्यूज चैनल के अनुसार खान ने कहा कि कल (मैं) रावलपिंडी जा रहा हूं क्योंकि यह देश के लिए निर्णायक वक्त है. हम एक ऐसा देश बनना चाहते हैं जिसके सपने कायदे आजम और अल्लामा इकबाल ने देखे थे.

पंजाब इकाई ने लांग मार्च की अपनी तैयारी पूरी कर ली:
पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके ऊपर अब भी खतरा है लेकिन वह एहतियात बरतेंगे. पीटीआई की पंजाब इकाई ने लांग मार्च की अपनी तैयारी पूरी कर ली है और उसने योजना बनाई है कि रावलपिंडी की ओर अलग-अलग दो काफिले कूच करेंगे. इस बीच, गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह ने शुक्रवार को कहा कि रैली की कोई तुक नहीं है और खान को इसमें शामिल नहीं होना चाहिए क्योंकि उनकी जान को खतरा है. सोर्स-भाषा