Vande Bharat Express एक बार फिर दुर्घटनाग्रस्त,एक महीने में तीसरी घटना

मुंबई: मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस शनिवार सुबह गुजरात के अतुल स्टेशन के पास गाय से टकरा गई, जिसके चलते ट्रेन को गंतव्य तक पहुंचने में 20 मिनट की देरी हुई. रेलवे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

रेलवे सूत्रों ने कहा कि इस घटना से ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया और उसके पहले डिब्बे के उपकरणों को भी नुकसान हुआ है. इस महीने इस सेमी हाई स्पीड ट्रेन से जुड़ी यह तीसरी ऐसी घटना है.

अधिकारी ने बताया कि घटना सुबह करीब 8 बजकर 20 मिनट पर हुई. उन्होंने कहा कि ट्रेन अतुल रेलवे स्टेशन के पास पटरी पर आई गाय से जा टकराई. घटना के कारण ट्रेन लगभग 20 मिनट तक रुकी रही. पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने कहा, “ट्रेन को कोई परिचालन क्षति नहीं हुई. 20 मिनट रुकने के बाद इसने आगे की यात्रा शुरू कर दी. उन्होंने बताया कि ट्रेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं.

गुजरात के आणंद के पास एक गाय से टकरा गई:
इससे पहले, छह अक्टूबर को गुजरात के वटवा और मणिनगर रेलवे स्टेशनों के बीच मुंबई से गांधीनगर जाते समय इस ट्रेन की चपेट में आने से चार भैंसों की मौत हो गई थी. अगले दिन (सात अक्टूबर) को हुई इसी तरह की दूसरी घटना में ट्रेन मुंबई जाते समय गुजरात के आणंद के पास एक गाय से टकरा गई थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 सितंबर को गुजरात की राजधानी गांधीनगर से वंदे भारत शृंखला की तीसरी ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी और अगले दिन से इसका वाणिज्यिक परिचालन शुरू हो गया था. सोर्स-भाषा