T20 WorldCup 22: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम चोटों से परेशान

एडीलेड: गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया शुक्रवार को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले टी20 विश्व कप के महत्वपूर्ण मैच से पहले कप्तान आरोन फिंच सहित तीन प्रमुख खिलाड़ियों की चोट की चिंताओं से जूझ रहा है. फिंच के अलावा टिम डेविड और मार्कस स्टोइनिस को सोमवार को ब्रिसबेन में आयरलैंड पर ऑस्ट्रेलिया की 42 रन की जीत के दौरान पैर की मांसपेशियों में खिंचाव का सामना करना पड़ा था. 

फिंच ने ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान 19 गेंद छोड़कर बाकी पूरे समय बल्लेबाजी की और इस दौरान 63 रन बनाए. आयरलैंड की पारी के दौरान फिंच मैदान पर उतरे लेकिन इस बीच वह असहज दिखे. ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी के दौरान ऑलराउंडर डेविड और स्टोइनिस मैदान में नहीं उतरे. फिंच का बुधवार को यहां टीम के फिटनेस स्टाफ और मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली की मौजूदगी में फिटनेस परीक्षण हुआ. 

सलामी बल्लेबाज के रूप में फिंच की जगह ले सकते हैं:
ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी चिंता फिंच की चोट है क्योंकि यह 35 वर्षीय खिलाड़ी पहले ही पैर की मांसपेशियों में चोट की समस्या से परेशान रहा है. अगर फिंच मुकाबले से बाहर हो जाते हैं तो विकेटकीपर मैथ्यू वेड अफगानिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करेंगे. फिंच के आयरलैंड के खिलाफ मैदान से बाहर जाने के बाद भी वेड ने कप्तानी की जिम्मेदारी निभाई थी.ऐसी स्थिति में युवा ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन सलामी बल्लेबाज के रूप में फिंच की जगह ले सकते हैं.

अभ्यास किया और इस दौरान कई बड़े छक्के लगाए:
चोटिल जोश इंग्लिस की जगह टीम में शामिल किए गए ग्रीन ने करेन रोल्टन ओवल में बीच के विकेट पर अभ्यास किया और इस दौरान कई बड़े छक्के लगाए. सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के लिए ऑस्ट्रेलिया को शुक्रवार को अफगानिस्तान को हराना होगा. आयरलैंड के खिलाफ जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया की नेट रन रेट माइनस 0.304 है लेकिन अब भी यह इंग्लैंड (0.239) और न्यूजीलैंड (2.233) से कम है. तीनों टीम के चार मैच के बाद समान पांच अंक हैं. सोर्स-भाषा