इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक में फलस्तीन के एक व्यक्ति को गोली मारी

यरूशलम: इजरायली सेना ने शुक्रवार को कब्जे वाले वेस्ट बैंक में जेनिन शरणार्थी शिविर में एक फलस्तीनी व्यक्ति की गोली मारी जिसमें उसकी जान चली गयी. फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी.

फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, सुरक्षा बलों और फलस्तीनी विद्रोहियों के बीच उत्तरी वेस्ट बैंक में शिविर में जमकर गोलीबारी हुई. मंत्रालय ने पहले कहा था कि गोलीबारी में दो लोग मारे गए थे, लेकिन बाद में कहा कि गोली लगने से फलस्तीन के एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया था. मंत्रालय ने बताया कि हिंसक झड़पों में पांच अन्य फलस्तीनी घायल हो गए. इजराइली सेना के मुताबिक, वह शुक्रवार को जेनिन में एक वांछित हमास उग्रवादी को पकड़ने गयी थी जिसने हाल में उसके सुरक्षाकर्मियों पर हमला किया था.

सेना ने बताया कि 24 वर्षीय दिया मुहम्मद युसेफ सलामा एम-16 राइफल से लैस था. इजरायली सुरक्षा बलों ने उसे और दो अन्य संदिग्धों को एक साथ पकड़ा था. आधिकारिक फलस्तीनी समाचार एजेंसी 'वफा' के मुताबिक, मृतक की पहचान 20 वर्षीया मतीन डबाबा के रूप में की गई है. गोलीबारी के बीच एक एम्बुलेंस के फंसने से एक चिकित्सक और दो पैरामेडिकल कर्मचारी घायल हो गए. सोर्स- भाषा