Jaipur: जयपुर ग्रेटर मेयर के लिए रश्मि सैनी होंगी BJP प्रत्याशी, कांग्रेस से हेमा सिंघानिया का नाम फाइनल

जयपुर: जयपुर नगर निगम ग्रेटर में मेयर पद के चुनाव के लिए नों ही दलों ने अपने-अपने मेयर प्रत्याशी के नामों का ऐलान कर दिया है. भाजपा में रश्मि सैनी का नाम फाइनल हुआ है तो वहीं कांग्रेस ने हेमा सिंघानिया के नाम पर मुहर लगाई है. इससे पहले दोनों ही दलों ने अपने-अपने मेयर प्रत्याशी के लिए कल देर रात तक मंथन किया. 

कांग्रेस आज वॉच एंड वेट की स्थिति में थी. वह भाजपा के प्रत्याशी को देखकर ही अपने उम्मीदवार को मैदान में उतारने का इंतजार कर रही थी. इसी के चलते जैसे ही भाजपा ने अपने नाम का ऐलान किया उसके तुरंत बाद ही कांग्रेस ने हेमा सिंघानिया के नाम पर मुहर लगा दी. 

वहीं इससे पहले बीजेपी में शील धाबाई, रश्मि सैनी, और भारती लखानी का दौड़ में शामिल रहा. हालांकि पार्टी ने चारों पार्षदों सुखप्रीत बंसल, शील धाबाई, रश्मि सैनी और भारती लख्यानी से फार्म भरवाए हैं, लेकिन अब रश्मि सैनी का नाम फाइनल किया गया है.  इधर, कांग्रेस की गुरुवार देर शाम तक दो अलग-अलग बैठकें हुईं. इसमें सभी ने सर्वसम्मति से ममता यादव और हेमा सिंघानिया के नाम पर चर्चा कर सहमति दी गई. 

बीजेपी के 85, कांग्रेस के 49 और निर्दलीय 12 पार्षद:
आपको बता दें कि साल 2020 में हुए ग्रेटर नगर निगम के 150 वार्डों के चुनावों में 88 वार्ड में बीजेपी, 49 में कांग्रेस और 13 निर्दलीय जीते थे. आयुक्त से विवाद मामले में 4 पार्षद (तीन बीजेपी, एक निर्दलीय) निलंबित हो चुके हैं. इसलिए अब बीजेपी के 85, कांग्रेस के 49 और निर्दलीय 12 पार्षद हैं.