Jaipur News: 108 वर्षीय वृद्धा के पैर काट कड़े लूटने का प्रकरण, कर्ज चुकाने के लिए किराएदार ने मार डाला

जयपुर: गलता गेट थाना इलाके में 108 वर्षीय जमुना देवी के दोनों पैर काट चांदी के कड़े लूट मामले में पुलिस को सफलता मिली है. पुलिस ने आरोपी  को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी टोडा का रहने वाला प्रकाश प्रजापत है. प्रकाश प्रजापत पूर्व में जमुना देवी के घर पर किराए से रहता था. घर में हुए एक विवाद के बाद उससे मकान खाली करवा लिया गया था. प्रकाश प्रजापत ने आसपास की कॉलोनी में मकान किराए पर लेकर रहने लगा. 

घटना वाले दिन आरोपी सुबह हथियार लेकर घर में घुसा और वृद्धा के दोनों पैर काटकर चांदी के कड़े ले गया. वृद्धा किसी को उसके बारे में जानकारी ना दें इसलिए आरोपी ने उसके गले पर भी वार किया. हालांकि वृद्धा पुलिस को किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं दे पाई थी. पुलिस ने आरोपी प्रकाश प्रजापत को गिरफ्तार कर लिया है वही उसके द्वारा लूटे गए चांदी के दोनों कड़ो और गले के एक लॉकेट को भी बरामद किया है! उधर घायल 108 वर्षीय जमुना देवी की आज इलाज के दौरान मौत हो गई.

आरोपी प्रकाश प्रजापत इसी कॉलोनी में कई सालों से वृद्धा के यहां किराए पर रह रहा था:
आपको बता दें कि आरोपी प्रकाश प्रजापत इसी कॉलोनी में कई सालों से वृद्धा के यहां किराए पर रह रहा था. उसे घर में घुसने और घर से बाहर निकलने के वह तमाम रास्ते पता थे जहां पर किसी की भी नजर नहीं जाती. यही कारण रहा कि उसने वारदात की और वारदात करने के बाद वह मौके से निकल गया. लेकिन एक जगह कंस्ट्रक्शन होने के कारण वह दूसरे रास्ते से निकला जिससे कि वह सीसीटीवी की जद में आ गया. गलता गेट थाना पुलिस को वहीं से लीड मिली और उसके बाद गलता गेट थाना पुलिस आरोपी प्रकाश प्रजापत को दबोचा. 

आरोपी ने कर्जा को उतारने के लिए इस वारदात को अंजाम दिया:
एडिशनल कमिश्नर अजय पाल लांबा ने बताया कि आरोपी प्रकाश प्रजापत ने कर्जे को उतारने के लिए इस वारदात को अंजाम दिया. पूछताछ में हत्या करने वाले आरोपी प्रकाश प्रजापत ने बताया- कुछ साल पहले उसका सड़क दुर्घटना में पैर टूट गया था. 4 लाख का खर्चा हुआ. इसके बाद वह इस कर्ज को चुका नहीं पा रहा था. आए दिन पैसे मांगने वाले उसके घर आते थे. इस पर उसने महिला को मारने का प्लान बनाया.