Jaipur News: भरतपुर जिला दुग्ध संघ के अधिकारियों व सचिवाें की बैठक, सचिवों ने उठाया दुग्ध के भुगतान में देरी का मुद्दा

जयपुर: राजस्थान कोऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन की प्रशासक एवं प्रबंध संचालक सुषमा अरोड़ा ने आज भरतपुर जिला दुग्ध संघ का दौरा किया. आरसीडीएफ से सम्बद्ध जिला दुग्ध संघों में दुग्ध संकलन बढ़ाने के प्रयासों की कड़ी में आज सुषमा अरोड़ा ने भरतपुर जिला दुग्ध संघ का निरीक्षण किया.

इस दौरान उन्होंने दुग्ध संघ के अधिकारियों और सहकारी समितियों के सचिवों की बैठक ली. बैठक में समितियों के सचिवाें ने दूध के लंबित भुगतान का मुद्दा उठाया. इस पर अरोड़ा ने भरतपुर जिला दुग्ध संघ के MD को निर्देश दिए कि दूध का बकाया भुगतान शीघ्र किया जाए. साथ ही कहा कि दुग्ध उत्पादकों को समय पर उनके दूध का भुगतान किया जाना सुनिश्चित करें.

सुषमा अरोड़ा ने दुग्ध संकलन बढ़ाने पर दिया जोर: 

दुग्ध संघ को आर्थिक संसाधनों की कमी नहीं होने दी जाएगी. इसके लिए RCDF द्वारा जल्द ही कार्यशील पूंजी की व्यवस्था की जा रही है. सुषमा अरोड़ा ने भरतपुर-धौलपुर में प्रचुर दुग्ध उत्पादकों को देखते हुए अधिक से अधिक नई दुग्ध समितियों का गठन करने और दुग्ध उत्पादकों को सहकारी डेयरी सेक्टर से जोड़कर दुग्ध संकलन बढ़ाने पर जोर दिया. उन्होंने गुणवत्तायुक्त दूध-दुग्ध उत्पादों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए गुणवत्तायुक्त दूध संकलित किए जाने के भी निर्देश दिए.