Jammu-Kashmir में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास 1 पाकिस्तानी घुसपैठिया ढेर, 1अन्य गिरफ्तार

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) से देश में घुसपैठ की अलग-अलग कोशिशों को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने मंगलवार को नाकाम कर दिया. बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम कर दिया:
उन्होंने बताया कि एक घटना में एक पाकिस्तानी घुसपैठिया मारा गया, जबकि दूसरी घटना में एक अन्य घुसपैठिये को गिरफ्तार किया गया है. प्रवक्ता के मुताबिक, सतर्क जवानों ने सोमवार तड़के जम्मू के अरनिया सेक्टर और सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम कर दिया.

 

उन्होंने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठिये को अरनिया सेक्टर में सीमा बाड़ की ओर आता देख उस पर गोलियां चलाईं. प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी घुसपैठियों को रुकने के लिए कहा गया, लेकिन वह नहीं माना. इसलिए जवानों को गोलियां चलानी पड़ीं, जिससे उसकी मौत हो गई.

व्यापक स्तर पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा:
प्रवक्ता के अनुसार, एक अन्य घटना में सैनिकों ने रामगढ़ सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार कर बाड़ के पास पहुंच गए एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को गिरफ्तार कर लिया. प्रवक्ता ने कहा कि द्वार खोलने के बाद उसे भारतीय सीमा में बाड़ के पास लाया गया. उसके पास से कोई भी संदिग्ध सामग्री बरामद नहीं हुई है. उन्होंने बताया कि दोनों सेक्टर में व्यापक स्तर पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. सोर्स-भाषा