Jodhpur: ऑनलाइन इंस्‍टेंट लोन ऐप के जरिए ठगी करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

जोधपुर: देश में लगातार बढ़ रही ऑनलाइन ठगी (Online fraud) के मामले में जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट ने इन्सटेंट लोन ऐप के माध्यम से ठगी करने के मामले में बड़ा खुलासा किया है. डीसीपी पूर्व डॉ अमृता दुहन ने बताया कि चंड़ीगड़ के आरोपी जो इन्सटेंट लोन ऐप के माध्यम से आम लोगों के फोन को एक्सेस कर लेते हैं और उसमें मौजूद निजी फोटोज को आपत्तिजनक तरीके से मॉर्फ करके संबंधित व्यक्ति को ब्लेकमेल कर उनसे 15 से 20 हजार रुपयों की डिमांड करते हैं.

बाद में इन पैसों को हवाला के माध्यम से अन्य देशों में भिजवाया जाता है. डीसीपी पूर्व ने बताया कि चंडीगड़ पुलिस से मिली सूचना के आधार पर जोधपुर (Jodhpur) में इस मामले में तीन आरोपी अशोक कुमार, शशिकांत यादव, चंद्र सागर को गिरफ्तार किया गया. इन आरोपियों ने यस बैंक और एक्सिस बैंक में खाते खुला रखे थे जहां इनका पैसा आता था. 

आरोपियों के पास से 15 फोन जब्त:

आरोपियों के पास से 15 फोन जब्त किए गए. इन फोन के माध्यम से पिड़ित को ब्लेकमेल किया जाता था. डीसीपी पूर्व ने बताया कि आरोपियों ने लाइफ इन्डिया 0010 प्राइवेट लिमिटेड नामक कॉर्पोरेट फर्म बना रखी है जिसमें पैसा मंगवाया जाता था. पुलिस ने बताया कि इन आरोपियों को चंडीगड़ पुलिस के हवाले किया जाएगा.