Kota News: नारकोटिक्स टीम की चित्तौड़गढ़ में बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद

कोटा: जिला उप नारकोटिक्स आयुक्त विकास जोशी के निर्देशन में आज जयपुर और चित्तौड़गढ़ नारकोटिक्स ब्यूरो (Chittorgarh Narcotics Bureau) की टीम ने कार्रवाई करते हुए चित्तौड़गढ़ हाईवे से 2 अफीम (opium) तस्करों को गिरफ्तार किया है. तस्करों के पास से 9 किलो अफीम बरामद हुई है. उप नारकोटिक्स आयुक्त विकास जोशी के मुताबिक आरोपी कन्हैया लाल और राकेश चित्तौड़ के डूंगला क्षेत्र के निवासी है. 

मुखबिर से मिली सूचना के बाद आरोपियों को चित्तौड़ के मंगलवाड़ और डूंगला के बीच हाईवे से गिरफ्तार किया. दोनों आरोपी बाइक पर सवार थे. बाइक की डिग्गी की तलाशी में डिग्गी से 9 किलो अफीम बरामद हुई. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 15 लाख बताई गई है. नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर अफीम और बाइक जब्त की. गिरफ्तार आरोपी कन्हैयालाल और राकेश से अफीम खरीद-फरोख्त के बारे में पूछताछ जारी है. कोटा (Kota) में उप नारकोटिक्स ब्यूरो ने एक और बड़ी कार्यवाही करते हुए 3 हेरोइन तस्करों को भी गिरफ्तार किया है जिनके कब्जे से नारकोटिक्स टीम ने 345 ग्राम हेरोइन बरामद की है.

हेरोइन खरीद-फरोख्त के संबंध में पूछताछ जारी: 

उप नारकोटिक्स आयुक्त विकास जोशी के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिलने के बाद कोटा झालावाड़ रोड़ पर मंडाना टोल बैरियर पर एक लोकल बस को रुकवाया गया और उसमें सवार तस्कर मोहनलाल, कान्हीराम और मांगीलाल से पूछताछ की गई और उनकी तलाशी ली गई तो उनके कब्जे से हेरोइन बरामद हुई. तीनों ही तस्कर झालावाड़ के घाटोली थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. तीनों तस्करों ने कोटा और जयपुर में हेरोइन सप्लाई करने की बात कबूली है. वहीं आरोपियों से हेरोइन (heroin) खरीद-फरोख्त के संबंध में पूछताछ की जा रही है.