MP News: PM मोदी के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने वाले कांग्रेस नेता पटेरिया गिरफ्तार

दमोह (MP): मध्यप्रदेश में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ उनकी कथित विवादास्पद टिप्पणी के लिए मंगलवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया.

पटेरिया ने रविवार को विवादास्पद टिप्पणी करते हुए कथित तौर पर लोगों से ‘‘संविधान और अल्पसंख्यकों, दलितों एवं आदिवासियों का भविष्य बचाने’’ की खातिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘‘हत्या’’ करने के लिए तत्पर रहने को कहा था. इस मामले में मध्यप्रदेश पुलिस ने सोमवार को उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था.

हटा इलाके के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) वीरेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि इस मामले में मंगलवार सुबह करीब सात बजे पन्ना जिले की पुलिस ने पटेरिया को मध्यप्रदेश के दमोह जिले के हटा स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि पुलिस पटेरिया को हटा से पन्ना जिले के पवई ले गई है.

सोशल मीडिया पर सोमवार सुबह प्रसारित हुए एक वीडियो में पटेरिया को कांग्रेस कार्यकर्ताओं से यह कहते हुए सुना जा सकता, ‘‘मोदी चुनाव खत्म कर देंगे. मोदी धर्म, जाति, भाषा के आधार पर (लोगों को) बांट देंगे. दलितों का, आदिवासियों का, अल्पसंख्यकों का भावी जीवन खतरे में है. संविधान बचाना है तो मोदी की हत्या करने के लिए तत्पर रहो. हत्या का मतलब है, हराने का काम करो.’’

कथित वीडियो मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के पवई स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह का:
पटेरिया का यह कथित वीडियो मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के पवई स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह का है. लोक निर्माण विभाग के उपयंत्री संजय कुमार खरे की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है. शिकायत के बाद सोमवार दोपहर पन्ना जिले के पवई थाने में पटेरिया के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 451, 504, 505 (1-बी), 505 (1-सी), 506, 153-बी (1सी) के तहत मामला दर्ज किया गया.

संजय कुमार खरे की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया:
प्राथमिकी के अनुसार, संजय कुमार खरे की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है और इसकी विवेचना की जा रही है. खरे मध्यप्रदेश लोक निर्माण विभाग पवई में उपयंत्री हैं. प्राथमिकी के अनुसार, पटेरिया 11 दिसंबर को दोपहर में लोक निर्माण विभाग के पवई स्थित विश्राम गृह में अल्प प्रवास के नाम पर जबरन घुसे और विश्राम गृह की चारदीवारी के अंदर मैदान में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में पटेरिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हत्या की बात की.

विवाद बढ़ने पर कहा- उनका इरादा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी को हराना था
हालांकि, इस टिप्पणी पर विवाद बढ़ने पर पटेरिया ने सोमवार को एक वीडियो बयान जारी कर स्पष्ट किया कि उनका इरादा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी को हराना था, लेकिन उनकी टिप्पणी को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है. नई दिल्ली में कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में अपने नेता द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ की गई टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा कि यह बयान पार्टी को स्वीकार्य नहीं हैं. सोर्स- भाषा