नोटिस को लेकर बोले महेश जोशी- मानेसर गए लोगों में से किसी को CM नहीं बनाया जाए, मैं अभी भी मेरे स्टैंड पर कायम हूं

जयपुर: राजस्‍थान विधानसभा में कांग्रेस के मुख्‍य सचेतक महेश जोशी (Mahesh Joshi) को पार्टी की ओर से ‘कारण बताओ नोट‍िस’ जारी किया गया है. फर्स्ट इंडिया न्यूज से बात करते हुए नोटिस को लेकर महेश जोशी ने कहा कि अभी तक नोटिस उनके पास नहीं आया है. मीडिया और सोशल मीडिया के जरिए नोटिस की जानकारी मिली है. हमने आलाकमान को किसी प्रकार का नुकसान नहीं हो इसका ध्यान रखा है. आलाकमान हमारा है और उसका पूरा सम्मान करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमने किसी भी विधायक से जबरदस्ती नहीं की. सभी विधायकों ने अपनी सहमति जताई थी. 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारा आज भी वो ही स्टैंड है कि मानेसर गए लोगों में से मुख्यमंत्री नहीं बनाया जाए. इस बारे में फैसला आलाकमान कोर करना है. वहीं मानेसर गए गुट में से मंत्री बनाने के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मंत्री और मुख्यमंत्री की तुलना जो लोग कर रहे हैं वो समझ नहीं रहे हैं कि वो क्या कह रहे हैं. 

आपको बता दें कि इससे पहले भी मंगलवार को जोशी ने कहा था कि पार्टी की ओर से जारी ‘कारण बताओ नोट‍िस’ का ‘‘संतोषजनक जवाब’’ देंगे. जोशी ने पार्टी द्वारा नोट‍िस जारी क‍िए जाने के बारे में सवाल किए जाने पर यहां कहा कि नोट‍िस मेरे हाथ में अभी आया नहीं है. मैंने भी सुना है कि नोट‍िस जारी हुआ है आश्‍चर्य की बात है कि नोटिस मुझे (अभी) मिला नहीं है और यह मीडिया को मिल गया है, लेकिन चलो कोई बात नहीं. 

10 दिन के भीतर यह बताने के लिए कहा कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए: 
कांग्रेस की अनुशासनात्मक समिति ने मंगलवार रात को राजस्थान के मंत्रियों शांति धारीवाल और महेश जोशी तथा पार्टी के नेता धर्मेंद्र राठौड़ को उनकी ‘‘घोर अनुशासनहीनता’’ के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया और उनसे 10 दिन के भीतर यह बताने के लिए कहा कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए. ये नोटिस तब भेजे गए हैं जब इससे पहले पार्टी पर्यवेक्षकों मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन ने तीनों पर ‘घोर अनुशासनहीनता’ का आरोप लगाते हुए पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को अपनी लिखित रिपोर्ट सौंपी थी.