केंद्र की भाजपा सरकार ने मेघालय, पूर्वोत्तर की अनदेखी की है- ममता बनर्जी

शिलॉंग: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार ने मेघालय और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों की अनदेखी की है.

बनर्जी ने यहां टीएमसी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी यह सुनिश्चित करने के लिए मेघालय के लोगों की मदद करना चाहती है कि इस राज्य में धरती पुत्रों का शासन हो. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने मेघालय के साथ-साथ अन्य पूर्वोत्तर राज्यों की पूरी तरह से अनदेखी की है. हम सुनिश्चित करेंगे कि हम बदलाव लाए और पर्वतीय राज्य को समृद्ध बनाएं. बनर्जी ने एक वित्तीय समावेशन योजना का भी वादा किया, जिसके तहत मेघालय में प्रत्येक परिवार में महिलाओं को प्रति माह 1,000 रुपये दिए जाएंगे.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने मेघालय की महिलाओं की अनदेखी की है, जबकि हमारा उद्देश्य उन्हें सशक्त बनाना है. गौरतलब है कि मेघालय में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले, तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने पिछले महीने असम-मेघालय सीमा पर झड़पों में जान गंवाने वाले लोगों के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये भी वितरित किए. उन्होंने कहा कि आज, मैंने दुखद मुकरोह गोलीकांड के पीड़ितों के परिवारों से मुलाकात की. दुख की घड़ी में उनका साथ देना मेरा कर्तव्य है. छोटी-सी सहायता के रूप में मैंने उनमें से प्रत्येक के परिजन को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि के चेक सौंपे. सोर्स- भाषा