राजस्थान में सर्दी ने दिखाया अपना जोर, फतेहपुर सीकर में न्यूनतम तापमान पहुंचा शून्य डिग्री

जयपुर: राजस्थान में सर्दी ने अपना जोर दिखाना शुरू कर दिया है जहां बृहस्पतिवार रात फतेहपुर सीकर में न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने यह जानकारी दी. मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार बीती रात न्यूनतम तापमान फतेहपुर में शून्य डिग्री सेल्सियस, चुरू में 1.3 डिग्री, सीकर में 3.0 डिग्री, करौली में 4.2 डिग्री, अलवर में 4.8 डिग्री, संगरिया में 4.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इसके अलावा, पिलानी में 5.1 डिग्री, नागौर में 5.5 डिग्री, गंगानगर में 6.9 डिग्री, बीकानेर में 8.0 डिग्री व भीलवाड़ा में 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राजधानी जयपुर में बीते चौबीस घंटे में अधिकतम व न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री व 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वर्तमान में चुरू और सीकर जिलों में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किए जा रहे हैं. आगामी 48 घंटों में न्यूनतम तापमान में और एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है. 

इस दौरान चूरू और सीकर जिलों में कहीं-कहीं न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जा सकते हैं.मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार अगले सप्ताह (16-22 दिसंबर) के दौरान अधिकांश स्थानों पर न्यूनतम तापमान औसत के आसपास रहने की संभावना है. वहीं दूसरे सप्ताह (23-29 दिसंबर) में न्यूनतम तापमान में और हल्की गिरावट होने से सर्दी में बढ़ोतरी होने की संभावना है. इस दौरान अधिकांश स्थानों पर न्यूनतम तापमान औसत या औसत से नीचे दर्ज किए जाने की संभावना है.(भाषा)