Congress ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख जताते हुए कहा- उनका निधन राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति

नई दिल्ली: कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख जताते हुए सोमवार को कहा कि उनका जाना भारतीय राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति है और रक्षामंत्री एवं सामाजिक न्याय के सशक्त पैरोकार के रूप में उनका अतुलनीय योगदान हमेशा याद रखा जाएगा.

कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक, देश के पूर्व रक्षा मंत्री और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी का निधन भारतीय राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति है. उसने कहा कि ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें और उनके परिवार एवं समर्थकों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें.

ईश्वर मुलायम सिंह यादव जी को श्रीचरणों में स्थान दे:
पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने ट्वीट किया कि मुलायम सिंह यादव जी के निधन का दुखद समाचार मिला. भारतीय राजनीति में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, भारत सरकार के रक्षामंत्री एवं सामाजिक न्याय के सशक्त पैरोकार के रूप में उनका अतुलनीय योगदान हमेशा याद रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव एवं अन्य सभी प्रियजनों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं. ईश्वर मुलायम सिंह यादव जी को श्रीचरणों में स्थान दे.

उन्हें जीवन रक्षक दवाएं दी जा रही थीं:
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि मुलायम सिंह यादव कद्दावर लोहियावादी नेता थे और हर दल में उनके चाहने वाले थे. उन्होंने (एच डी) देवेगौड़ा और (इंदर कुमार) गुजराल सरकार में रक्षा मंत्री के रूप में और फिर 2002 में एपीजे अब्दुल कलाम का नाम राष्ट्रपति के लिए प्रस्तावित करके महत्वपूर्ण राष्ट्रीय भूमिका निभाई.
मुलायम सिंह यादव का सोमवार को 82 साल की उम्र में निधन हो गया है. पिछले कुछ हफ्तों से उनका स्वास्थ्य बहुत खराब था. उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में वेंटीलेटर रखा गया था और उन्हें जीवन रक्षक दवाएं दी जा रही थीं. सोर्स-भाषा