नई दिल्ली गुजरात की जनता को नमन, हिमाचल की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए करते रहेंगे काम: प्रधानमंत्री मोदी

गुजरात की जनता को नमन, हिमाचल की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए करते रहेंगे काम: प्रधानमंत्री मोदी

गुजरात की जनता को नमन, हिमाचल की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए करते रहेंगे काम: प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की शानदार जीत पर वहां की जनता का आभार प्रकट किया और कहा कि लोगों ने विकास की राजनीति को आशीर्वाद दिया है. मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि उनके मुताबिक गुजरात भाजपा का हर एक कार्यकर्ता चैंपियन है. उन्होंने कहा कि यह ऐतिहासिक जीत हमारे कार्यकर्ताओं के परिश्रम के बगैर संभव नहीं था. कार्यकर्ता ही हमारी पार्टी की वास्तविक मजबूती हैं.

उन्होंने कहा कि धन्यवाद गुजरात. अभूतपूर्व चुनाव परिणामों को देखकर मैं बहुत सारी भावनाओं से भर गया हूं. लोगों ने विकास की राजनीति को आशीर्वाद दिया. साथ ही उन्होंने इच्छा व्यक्त की है कि विकास की यह गति और तेजी से जारी रहे. मैं गुजरात की जन शक्ति को नमन करता हूं.गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रचंड बहुमत के साथ जीत हासिल करने और राज्य के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज करने के करीब पहुंच गई है.

निर्वाचन आयोग से प्राप्त ताजा आंकड़ों के मुताबिक भाजपा ने 140 सीट पर जीत हासिल कर ली, जबकि 16 सीट पर उसके उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं. इस प्रकार वह 156 सीट पर जीत के करीब है.हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों पर मोदी ने कहा कि भाजपा प्रदेश के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए काम करती रहेगी. उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि मैं हिमाचल प्रदेश के लोगों को भाजपा के प्रति स्नेह और समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं. हम राज्य की आकांक्षाओं को पूरा करने और आने वाले समय में लोगों के मुद्दों को उठाने के लिए काम करते रहेंगे.

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बृहस्पतिवार को पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया.निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध ताजा आंकड़ों के मुताबिक, कांग्रेस 68 सदस्यीय विधानसभा में 39 सीट जीत चुकी है और एक सीट पर आगे है. भाजपा 18 सीट जीत चुकी है और सात सीट पर आगे है. तीन सीट पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है.(भाषा) 

और पढ़ें