Akhilesh Yadav का आरोप, उपचुनावों में लोगों को वोट देने से रोक रहा प्रशासन

मैनपुरी: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पुलिस तथा प्रशासन पर मैनपुरी लोकसभा और रामपुर विधानसभा उपचुनाव के दौरान मतदाताओं को वोट डालने से रोकने का आरोप लगाते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग इससे जुड़ी शिकायतों को नजरअंदाज कर रहा है.

यादव ने मैनपुरी में संवाददाताओं से कहा कि आखिर पुलिस को क्या हिदायत दी गयी है. उनसे कहा गया है कि मैनपुरी में लोगों को मतदान से रोकें. रामपुर में भी प्रशासन लोगों को वोट नहीं डालने दे रहा. हर हथकंडा अपनाया जा रहा है ताकि लोग वोट डालने के लिये बाहर ही न निकलें. भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) को पूरी छूट दी गयी है. वे शराब बांट रहे हैं और सपा को नुकसान पहुंचाने के लिये हर तरीका अपना रहे हैं.

फोन किसी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को दे रखा:
सपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि मैनपुरी के जिलाधिकारी फोन नहीं उठा रहे हैं और उन्होंने अपना फोन किसी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को दे रखा है. आखिर कोई अधिकारी ऐसा कैसे कर सकता है. खासकर तब जब चुनाव हो रहा हो. उन्होंने कहा, कि निर्वाचन आयोग को कुछ दिखायी ही नहीं दे रहा है. वह हमारी शिकायतों को नजरअंदाज कर रहा है. वे वही कर रहे हैं जो सरकार ने उनसे कहा है. मैनपुरी क्षेत्र के बारे में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आप यहां जो भी विकास देख रहे हैं, वह सब नेता जी (मुलायम सिंह यादव) की देन है. लोग उन्हें याद करके उनके पक्ष में वोट दे रहे हैं. यहां हम अच्छे अंतर से जीतेंगे. सोर्स-भाषा