Pratapgarh News: ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतियोगिता का समापन, विजेताओं को किया सम्मानित

प्रतापगढ़: जिले में आज तीन दिवसीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों (Rajiv Gandhi Rural Olympic Games) का समापन हो गया. हायर सेकेंडरी स्कूल के हॉकी मैदान में आयोजित किए गए समापन समारोह में कलेक्टर सौरभ स्वामी और विधायक रामलाल मीणा ने विजेता टीमों को पुरस्कृत किया. इस दौरान विधायक मीणा ने खिलाड़ियों के लिए कई घोषणाएं की. 

राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के जिला स्तरीय समापन समारोह को संबोधित करते हुए विधायक मीणा ने कहा कि इन खेलों के माध्यम से ग्रामीण इलाकों में छिपी हुई प्रतिभाओं सामने आई है. जिला स्तर पर जो टीमें विजेता रही उनको प्रशिक्षण देकर राज्य स्तर के लिए तैयार किया जाएगा. इसके लिए 7 दिनों तक विशेष शिविर आयोजित किया जाएगा. विधायक ने कहा कि विजेता टीमों की ग्राम पंचायत के लिए खेलों से संबंधित सभी सामग्री उपलब्ध करवाई जाएगी. 

साथ ही खिलाड़ियों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसका भी ध्यान रखा जाएगा. इस जिला स्तरीय आयोजन में महिलाओं ने भी बढ़चढ़ कर भाग लिया. जिले के 12 ब्लॉक की महिला और पुरुष वर्ग की 50 टीमों के 491 खिलाड़ियों ने भाग लिया. कलेक्टर सौरभ स्वामी ने इस दौरान अपने संबोधन में कहा कि गांव के स्तर से शुरू होकर राज्य स्तर तक होने वाले इस ग्रामीण ओलंपिक से कई प्रतिभाओं को अपना हुनर दिखाने का मौका मिला है. ऐसी प्रतिभाएं अब राज्य स्तर पर जिले का नाम रोशन करेगी. 

खिलाड़ियों का विधायक ने किया अभिनंदन:

इस दौरान आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में धरियावद के ऊँकार गायरी और उसके पोते किशन गायरी ने राजस्थानी गीत पर जमकर नृत्य किया. उनके नृत्य को देखकर विधायक रामलाल मीणा और कलेक्टर सौरभ स्वामी आनंदित हो गए और उनकी जमकर तारीफ की. विधायक मीणा ने कहा कि जिस तरह से इस छोटे बालक ने नृत्य किया है वह अपने आप में अनूठा है. इस नृत्य कला के लिए बालक को जो भी आवश्यकता होगी उसकी वह पूर्ति करेंगे. कार्यक्रम में विजेता टीमों के खिलाड़ियों का कलेक्टर और विधायक ने अभिनंदन किया और पुरस्कार प्रदान किए.