LPU Suicide Case: यूनिवर्सिटी कैंपस में बैचलर्स के स्टूडेंट ने किया सुसाइड, विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस तैनात

चंडीगढ़: पंजाब के फगवाड़ा में एक निजी विश्वविद्यालय के प्रथम वर्ष के छात्र ने आत्महत्या कर ली, जिसके विरोध में साथी छात्रों ने परिसर में प्रदर्शन किया. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि केरल से आया छात्र लवली प्रोफेशन यूनिवर्सिटी (एलपीयू) में बैचलर इन डिजाइन की पढ़ाई करता था. छात्र ने मंगलवार को आत्महत्या की. विश्वविद्यालय परिसर में अन्य छात्रों के प्रदर्शन के बाद परिसर के बाहर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया.

एलपीयू ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर दुख जताया:
फगवाड़ा में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि छात्र के सुसाइड नोट से प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि उसे कुछ निजी समस्याएं थीं. पुलिस ने कहा कि छात्र के माता पिता को सूचित कर दिया गया है और जांच जारी है. कपूरथला के जिला प्रशासन के अधिकारी ने छात्रों से अपील की कि वे अफवाहों पर ध्यान नहीं दें. एलपीयू ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर दुख जताया है.

शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता है:
एलपीयू ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए बयान में कहा कि पुलिस की प्रारंभिक जांच और सुसाइड नोट की सामग्री छात्र के व्यक्तिगत मुद्दों की ओर इशारा करती है. विश्वविद्यालय आगे की जांच के लिए अधिकारियों को पूरा सहयोग दे रहा है. बयान के अनुसार विश्वविद्यालय छात्र की मृत्यु पर शोक व्यक्त करता है और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता है. सोर्स-भाषा