कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर, पंजाब CM भगवंत मान ने बुलाई बैठक

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कुछ देशों में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर संबंधित स्थिति पर चर्चा के लिए बृहस्पतिवार को राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की एक बैठक बुलाई है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बैठक सिविल सचिवालय में होगी.

राज्य में कोरोना वायरस के नौ उपचाराधीन मामले:
इससे पहले, पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौरामाजरा ने कहा था कि वर्तमान में राज्य में कोरोना वायरस के नौ उपचाराधीन मामले हैं. पंजाब में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण से 20,513 लोगों की जान जा चुकी है. अभी तक कुल 2.10 करोड़ नमूनों की जांच की गई, जिनमें से 7.85 लाख संक्रमित मिले. अमेरिका, जापान, कोरिया, ब्राजील और चीन में संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़ने के मद्देनजर भारतीय अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एक परिपत्र भेजा है, जिसमें वायरस के नए स्वरूप को समझने के लिए हाल ही में संक्रमित पाए गए लोगों के नमूनों का जीनोम अनुक्रमण कराने को कहा गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने भी लोगों से भीड़-भाड़ वाली जगहों पर मास्क पहनने और टीका लगवाने सहित कोविड-19 संबंधी दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील की है. सोर्स-भाषा