जयपुर Rajasthan Politics: राहुल गांधी का राजस्थान के सियासी घमासान पर बड़ा बयान, जानिए गहलोत-पायलट को लेकर क्या बोले...

Rajasthan Politics: राहुल गांधी का राजस्थान के सियासी घमासान पर बड़ा बयान, जानिए गहलोत-पायलट को लेकर क्या बोले...

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस में चल रहे सियासी घमासान के बीच राहुल गांधी का बड़ा बयान सामने आया है. भारत जोड़ो यात्रा के दौरान इंदौर में प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल ने कहा कि मैं इस मुद्दे पर जाना नहीं चाहता, बात नहीं करना चाहता. उन्होंने कहा कि गहलोत और पायलट दोनों ही कांग्रेस के लिए असेट्स हैं. राजस्थान की सियासी गतिविधियों का भारत जोड़ो यात्रा पर कोई असर नहीं पड़ेगा. 

उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे यात्रा आगे बढ़ेगी, उसका समर्थन और बढ़ता जाएगा. राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट के बीच छिड़ी ज़ुबानी जंग पर कहा कि पूरा मामला पार्टी नेतृत्व देख रहा है. भारत जोड़ो यात्रा जब राजस्थान जाएगी तो उसका और भी भव्य स्वागत होगा. इसे लेकर मुझे कोई चिंता नहीं है. 

आज की तारीख में पायलट के पास 10 विधायक नहीं:
आपको बता दें कि हाल ही में अशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था हाईकमान पायलट को सीएम नहीं बना सकते. कई मंत्रियों ने कहा कि हम गद्दा को स्वीकार नहीं करेंगे. आज की तारीख में पायलट के पास 10 विधायक नहीं है. उन्होंने कहा कि आलाकमान राजस्थान में सर्वे करवा लें उसके बाद जो उपयुक्त हो उसे सीएम बनाए. अगर मैं उपयुक्त नहीं तो विड्रो करने के लिए तैयार हूं. मैं आलाकमान का लॉयल हूं, वो कहेंगे तो इस्तीफा दे दूंगा. मैं हट भी गया तो भी राजस्थान में सरकार बनाने के लिए जान लगा दूंगा. बाकी राजस्थान में फिर कांग्रेस की सरकार रिपीट करेगी. उसके बाद सचिन पायलट ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी थी. 

और पढ़ें