VIDEO: भारत जोड़ो यात्रा को लेकर राजस्थान कांग्रेस ने बनाई 33 सदस्यीय राज्य स्तरीय समन्वय समिति, देखिए ये खास रिपोर्ट 

जयपुर: प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक ऐतिहासिक भारत जोड़ो यात्रा की राजस्थान में तैयारियों को लेकर 33 सदस्यीय राज्य स्तरीय समन्वय समिति का गठन किया है. इस सूची में दिग्गज शामिल है, लेकिन यूडीएच शांति धारीवाल ,जलदाय मंत्री महेश जोशी और RTDC चैयरमेन धर्मेंद्र राठौड़ के नाम नहीं है. सीएम अशोक गहलोत ,पीसीसी चीफ डोटासरा,सचिन पायलट ,भंवर जितेंद्र,जुबेर खान, रघु शर्मा, हरीश चौधरी, गोविंद मेघवाल, रघुवीर मीणा समेत प्रमुख नेताओं को समाहित करते हुए राज्य स्तरीय कमेटी का निर्माण राजस्थान में आने वाली राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के लिए किया गया है. 

हालांकि 25 सितंबर को समानांतर विधायक दल की बैठक बुलाने के आरोप में कार्रवाई का सामना कर रहे संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल,  कैबिनेट मंत्री महेश जोशी और आरटीडीसी के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ के नाम भारत जोड़ो यात्रा की राज्य स्तरीय समन्वय समिति में नहीं है .

भारत जोड़ो यात्रा के लिए इन नेताओं को बनाया समिति का अध्यक्ष:
-अशोक चांदना-- अध्यक्ष--प्रचार प्रसार समिति 
-रामलाल जाट-- अध्यक्ष--टेंट व्यवस्था समिति 
-प्रताप सिंह--अध्यक्ष--यातायात ट्रांसपोर्ट व्यवस्था समिति
- भजन लाल--अध्यक्ष--आवास व्यवस्था समित
 -महेंद्रजीत सिंह--अध्यक्ष--सांस्कृतिक समिति
- महेंद्र चौधरी--अध्यक्ष--प्रशासन समन्वय समिति
 -ममता भूपेश--अध्यक्ष--महिला यात्री व्यवस्था समिति
- परसादी मीणा--अध्यक्ष--चिकित्सा व्यवस्था समिति
- प्रमोद जैन भाया--अध्यक्ष--भोजन व्यवस्था समिति
 -भंवर सिंह भाटी-- अध्यक्ष-- पानी बिजली व्यवस्था समिति 
-लालचंद कटारिया--अध्यक्ष-- यात्रा संचालन समिति
- मुमताज मसीह --अध्यक्ष--कंट्रोल रूम

50 दिन बाद भी तीनों नेताओं पर कार्रवाई नहीं होने को लेकर जहां हाल ही में प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने पद छोड़ने की इच्छा जताई थी यही कारण है प्रभारी का नाम सूची में नही रखा गया है. उल्लेखनीय है कि सरदारशहर उपचुनाव के लिए जारी हुई 40 सदस्यीय स्टार प्रचारकों की सूची में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, जलदाय मंत्री महेश जोशी और आरटीडीसी के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ को शामिल नहीं किया गया तो वहीं अब भारत जोड़ो यात्रा को लेकर प्रदेश कांग्रेस की ओर से गठित की गई समितियों में भी इन तीनों नेताओं को शामिल नहीं किया गया है, जिसे लेकर कांग्रेस के सियासी गलियारों में भी चर्चाएं हैं.