Rajasthan News: जन आक्रोश यात्रा को लेकर सतीश पूनिया ने क्लीयर की स्थिति, जानिए क्या बोले ?

जयपुर: विश्व में कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए देश अलर्ट मोड पर आ गया है. इसी बीच राजस्थान भाजपा के सुर पलटे नजर आ रहे हैं. कोरोना के चलते राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह ने और प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने जनाक्रोश यात्रा स्थगन की जानकारी दी. लेकिन अब पूनिया कह रहे हैं कि अभियान के तहत जनाक्रोश सभाएं यथावत रहेंगी. इनमें कोविड की सामान्य सावधानी का पालन किया जाएगा. 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने फर्स्ट इंडिया न्यूज़ के साथ टेलीफोन पर जोड़ते हुए एक्सक्लूसिवली जानकारी दी कि जनाक्रोश यात्रा तो 14 दिसंबर को ही समाप्त हो चुकी अब दूसरे चरण के तहत जनाक्रोश सभाओं का आयोजन किया जा रहा है ऐसे में जनाक्रोश सभाओं को फिलहाल यथावत रखा गया है. कुल मिलाकर कहा जाए तो भाजपा की आगामी दिनों में सभी सभाएं यथावत रहने वाली है जब तक कि कोरोना की कोई नई गाइडलाइन या एडवाइजरी जारी ना हो.

दरअसल चीन, जापान और अमरीका सहित विश्व के कई देशों में कोरोना तेजी से फैल रहा है. इसके चलते इन देशों में कोविड पाबंदिया लगाई जा रही है. कोरोना की दूसरी वेव में भारत में हालात बेकाबू हो गए थे, इसके चलते भारत सरकार और देश के कई राज्य अभी से सतर्क हो गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कोरोना को लेकर अहम बैठक ली. इसके अलावा यूपी, दिल्ली सहित कई राज्यों में भी कोरोना की समीक्षा की गई है. 

इस बढ़ते प्रसार को देखते हुए केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने राहुल गांधी को भारत जोड़ों यात्रा स्थगित करने का आग्रह किया था, जिस पर सीएम अशोक गहलोत सहित कई नेताओं ने आपत्ति जताई. यहां तक कहा कि पहले अपनी जनाक्रोश यात्रा को तो बंद कराए. इसके बाद भाजपा के राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह ने दिल्ली में जनाक्रोश यात्रा को स्थगित करने का बयान दिया. मगर शाम को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने बयान दिया है कि सभा यथावत रहेंगी. बस कोविड की सामान्य सावधानियों का सभा में पालन करवाया जाएगा.

एक ही दिन में लिए गए दो फैसलों ने प्रदेश भर के भाजपा कार्यकर्ताओं को संशय में डाल दिया:
बात यहीं पर खत्म नहीं हुई भाजपा के एक ही दिन में लिए गए दो फैसलों ने प्रदेश भर के भाजपा कार्यकर्ताओं को संशय में डाल दिया. अब नई गाइडलाइन या एडवाइजरी आने पर ही कोई नया फैसला होगा. भाजपा की दलील है कि अभी केन्द्र सरकार और राज्यों की एडवाइजरी जारी नहीं हुई है, कुछ असमंजस था. असमंजस जनसभाओं को स्थगित करने को लेकर था. लेकिन हमारी जो जनसभायें हैं उनको लेकर निवेदन करना चाह रहा हूं कि वो यथावत रहेंगी. कुछ कन्फ्यूजन था वो हमारे जिला अध्यक्ष, पार्टी पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि दूर कर लें. भाजपा की जन आक्रोश सभायें यथावत रहेंगी. जरूर है कि कोरोना की सावधानियां हमें रखनी हैं, कोविड प्रोटॉकॉल का हमें पालन करना है और इस लिहाज से इन सभाओं को आगे तक इसी तरीके से जारी रखना है, जब तक केन्द्र और राज्य की कोई एडवाइजरी जारी नहीं होती है.

डोटासरा ने भी भाजपा पर व्यंगात्मक कटाक्ष किए:
रोचक बात यह है कि भाजपा के एक ही दिन में इन अलग-अलग फैसलों के बाद कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी भाजपा पर व्यंगात्मक कटाक्ष किए. दूसरी तरफ भाजपा के नेता और कार्यकर्ता जबरदस्त कंफ्यूज नजर आए बाद में अरुण सिंह और सतीश पूनिया के नए ट्वीट के बाद अब अपडेट हुए हैं. कुल मिलाकर कहा जाए तो 24 तारीख तक भाजपा की जन आक्रोश यात्राओं के प्लान पूरे हो गए हैं. इंतजार रहेगा इन प्लान के तहत अब जनाक्रोश अभाव में कितनी भीड़ आती है तो दूसरी तरफ कोरोनावायरस का पालन किस तरीके से होता है.