जयपुर Rajasthan News: 'कलेक्टर को मिटिंग से क्यों निकाला', सामने आई मंत्री रमेश मीणा की प्रतिक्रिया; जानिए पूरा मामला

Rajasthan News: 'कलेक्टर को मिटिंग से क्यों निकाला', सामने आई मंत्री रमेश मीणा की प्रतिक्रिया; जानिए पूरा मामला

जयपुर: बीकानेर जिला कलेक्टर को संवाद कार्यक्रम से बाहर निकालने के मामले को तूल पकड़ने के बाद अब मंत्री रमेश मीणा की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने झुंझुनू में फर्स्ट इंडिया न्यूज से बात करते हुए कहा कि बीकानेर में राजीविका का कार्यक्रम चल रहा था. हम कलेक्टर से मनरेगा में महिलाओं की भागीदारी से संबंधित बात कर रहे थे. 

सरकार और मुख्यमंत्री भी इसी योजना के प्रति गंभीर हैं इस दौरान बार-बार कलेक्टर साहब से संवाद या सवाल पूछने पर उन्होंने नजरअंदाज किया. उन (ज़िला कलेक्टर) को शायद कुछ काम होगा या तो वह कभी फोन पर तो कभी चैटिंग कर रहे थे. तब हमने कहा कि अगर बात करनी है तो बाहर चले जाइए. यह विवाद खास नहीं है इसे तोड़मरोड़ कर पेश किया गया है. 

 

आपको बता दें कि सोमवार को बीकानेर शहर में एक कार्यक्रम के दौरान ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा ने मंच पर बैठे जिला कलेक्टर द्वारा मोबाइल फोन देखे जाने आपत्ति जताई और कहा कि अधिकारी उनकी बात नहीं सुन रहे हैं. इस पर जिला कलेक्टर बिना कुछ बोले मंच से चले गए हालांकि कुछ देर बाद वह मंच पर लौट आए.  मीणा रविंद्र रंगमंच में एक कार्यक्रम में महिलाओं को संबोधित कर रहे थे। मंच पर जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल सहित अन्य लोग बैठे थे. 

क्या इस सरकार पर नौकरशाह (ब्यूरोक्रेट) इतने हावी हो गए हैं ? 
अपने संबोधन के दौरान मंत्री की नजर कलेक्टर पर पड़ी जो अपने मोबाइल फोन में व्यस्त थे. उन्होंने आपत्ति जताते हुए कहा कि वह उनकी बात क्यों नहीं सुन रहे हैं.  उन्होंने कहा कि आप हमारी बात क्यों नहीं सुन रहे हैं. क्या इस सरकार पर नौकरशाह (ब्यूरोक्रेट) इतने हावी हो गए हैं? इसके जवाब में कलेक्टर बिना कुछ बोले सोफे से उठ खड़े हुए. उसी समय मंत्री ने कहा कि आप यहां से जाइए. इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.  

और पढ़ें