Rajasthan Political Crisis: मंत्री शांति धारीवाल का बड़ा आरोप- गहलोत को हटाने का षड्यंत्र रच रहे थे माकन, अगर आलाकमान मुझसे सबूत मांगेगा तो मैं सबूत पेश कर दूंगा

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस में चल रहे सियासी संकट के बीच यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने प्रदेश प्रभारी अजय माकन पर गंभीर आरोप लगाया है. दिल्ली में अजय माकन की प्रेस वार्ता के बाद शांति धारीवाल ने अपने आवास पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश प्रभारी अजय माकन अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री पद से हटाने के लिए षड्यंत्र कर रहे थे और एक एजेंडे पर काम कर रहे थे. वो सचिन पायलट को आगे बढ़ाने के लगातार विधायकों पर भी दबाव डाल रहे थे. मेरे पास इस बात के सबूत हैं अगर पार्टी आलाकमान मुझसे सबूत मांगेगा तो मैं सबूत पेश कर दूंगा. गद्दारी करने वालों मे से नहीं बने सीएम, सोनिया गांधी जो कहेगी वो मानेंगे.

"मुद्दई लाख बुरा चाहे तो क्या होता है, वही होता है जो मंजूरे सोनिया गांधी होता है". यूडीएच और संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल ने इसी अंदाज में अपनी बात कही और राजस्थान के कांग्रेस इंचार्ज अजय माकन पर निशाना साधा. हालांकि मल्लिकार्जुन खड़गे को अच्छा आदमी बताया. आवास पर प्रेस कांफ्रेंस में शांति धारीवाल ने कहा कि साल 2020 में राजस्थान कांग्रेस सरकार पर संकट आया था तब सोनिया गांधी ने निर्देश दिए थे कि हर हालात में कांग्रेसी सरकार को बचाना है तो 35 दिनों तक लगातार बाड़ेबंदी में रहे. जो लोग उस वक्त सरकार गिराने की साजिश में शामिल थे उन्हें आज तवज्जों दी जा रही है. धारीवाल ने अपने आवास पर आयोजित हुई बैठक को लेकर कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को बैठक की कोई जानकारी नहीं थी हमने अपने स्तर पर ही बैठक का आयोजन किया था. 

माकन ने पायलट को सीएम पद से हटाने और पायलट को सीएम बनाने के लिए षड्यंत्र रचा:
शांति धारीवाल ने प्रदेश प्रभारी अजय माकन की ओर से अनुशासनहीनता को लेकर दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जो लोग आज अनुशासनहीनता की बात कर रहे हैं वो उन लोगों पर क्यों नहीं बोलते जिन्होंने पार्टी के साथ गद्दारी की थी और सरकार को संकट में डाल दिया था. प्रभारी अजय माकन ने पायलट को सीएम पद से हटाने और पायलट को सीएम बनाने के लिए षड्यंत्र रचा. धारीवाल ने कहा कि विधायकों का बहुमत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ है. सीएमआर में हुई बैठक में केवल 20 विधायक की पहुंचे थे. उससे पता चल गया है कि इनके पास कितना सामान है. अनुशासनहीनता के नोटिस के सवाल पर कहा कि मुझे इस प्रकार का कोई नोटिस नहीं मिला है अगर कोई नोटिस मिलता है तो उसका जवाब दे दूंगा.

मैं राजेंद्र गुढ़ा के बयानों को गंभीरता से नहीं लेता हूं:
धारीवाल ने मंत्री राजेंद्र गुढ़ा की ओर से उठाए गए सवालों के जवाब देते हुए कहा कि मैं राजेंद्र गुढ़ा के बयानों को गंभीरता से नहीं लेता हूं. अपने आवास पर लगे शामियाने को लेकर शांति धारीवाल ने कहा कि उनके आवास पर पांडाल कोई पहली बार नहीं लगा है. पहले भी कई बार पांडाल लगाए गए हैं आगे भी लगते रहेंगे. गहलोत अगला बजट पेश करेंगे इसे लेकर पूछे गए सवालों को धारीवाल ने यही कहा आलाकमान का निर्णय मानेंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने को को लेकर भी शांति धारीवाल ने कहा कि अशोक गहलोत राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे या नहीं इसकी जानकारी मुझे नहीं है.