Rajasthan Politics: दो वरिष्ठ भाजपाइयों का भरत मिलाप ! याद किये पुराने दिन

जयपुर: आज भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य और वरिष्ठ नेता ओमप्रकाश माथुर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल से मिलने पहुंचे. माथुर ने मेघवाल को आवास पर पहुंचकर गले लगाया. दो वरिष्ठ भाजपाइयों की भरत मिलाप के दौरान भैरों सिंह शेखावत के दौर से लेकर आज तक के दौर की चर्चा हुई !

Image

दोनों नेताओं के बीच लंबी सियासी और शिष्टाचार मुलाकात मंत्रणा हुई. मेघवाल के बारे में कहा जाता है कि वह स्व भैरों सिंह के बेहद करीबी रहे थे. वह राज्य के गृह मंत्री से लेकर केंद्र में मंत्री भी रहे. उस दौर में ओमप्रकाश माथुर संगठन महामंत्री से अन्य महत्वपूर्ण पदों पर रहे. तब से माथुर मेघवाल में भी अच्छी मित्रता रही. आज दोनों नेताओं ने तफसील से बातें करके पुराने दिन याद किये. माथुर ने कैलाश मेघवाल की कुशलक्षेम पूछी.  

पूर्व प्रदेशाध्यक्ष हरिशंकर भाभड़ा से भी आशीर्वाद लिया:
वहीं ओमप्रकाश माथुर ने आज भाजपा के वरिष्ठतम नेता और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष हरिशंकर भाभड़ा से भी आशीर्वाद लिया. माथुर ने उनके आवास पर पहुंचकर भाभड़ा की कुशलक्षेम और हालचाल पूछी. उन्होंने इस दौरान पुरानी यादें ताजा करते हुए सभी परिजनों से भी बात की. 

Image

पूर्व आईपीएस हैदर अली ज़ैदी के आवास पर पहुंचकर उनसे भी मुलाकात की:
इसके अलावा ओमप्रकाश माथुर ने आज पूर्व आईपीएस हैदर अली ज़ैदी के आवास पर पहुंचकर उनसे भी मुलाकात की. करीब 31 साल से  माथुर और हैदर अली ज़ैदी के सम्बंध हैं. जिस वक्त भीनमाल में 1992 में दंगे हुए थे उस वक्त भैरोसिंह शेखावत से बात करके  माथुर ने उन्हें RPS लगवाया था. तब से हैदर अली ज़ैदी और ओमप्रकाश माथुर के सम्बन्ध रहे हैं. इससे पहले आज सुबह उन्होंने जयपुर स्थित आवास पर पहुंचे लोगों से भी दीपावली की रामा श्यामा की. 

Image