हर जिले में रोजगार मेले लगाएगी राजस्थान सरकार- CM गहलोत

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार हर जिले में रोजगार मेले लगाकर युवाओं को नौकरी पाने के अवसर देगी.

जयपुर और जोधपुर में आयोजित रोजगार मेलों की सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए गहलोत ने ट्वीट किया कि मुझे खुशी है कि पिछले सात दिनों में जयपुर और जोधपुर में राजस्थान सरकार द्वारा आयोजित रोजगार मेलों के माध्यम से हजारों युवाओं को रोजगार मिला है. जयपुर में 3,000 युवाओं को ऑफर लेटर दिए गए हैं और 10,000 युवाओं को अगले दौर के लिए चयनित किया गया है.

गहलोत ने कहा कि इसी तरह जोधपुर में करीब 3,500 युवाओं को ऑफर लेटर मिले हैं और 9,200 युवाओं को अगले दौर के लिए चयनित किया गया है. उन्होंने बताया कि जोधपुर में युवाओं को 18 लाख रुपये प्रतिवर्ष और जयपुर में 7.2 लाख रुपये प्रतिवर्ष के अधिकतम पैकेज की पेशकश की गई है.

गहलोत ने युवाओं से तकनीकी सहित अन्य कौशल पर ध्यान देने की अपील की:
मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हमने निर्णय लिया है कि प्रदेश के हर जिले में रोजगार मेले आयोजित कर युवाओं को नौकरी के अवसर दिए जाएंगे. गहलोत ने युवाओं से तकनीकी सहित अन्य कौशल पर ध्यान देने की अपील की. उन्होंने कहा कि युवाओं से मेरी अपील है कि आप तकनीकी और गैर-तकनीकी कौशल पर ध्यान दें, ताकि जब साक्षात्कार हो तो आप पूरे आत्मविश्वास के साथ जवाब दे सकें और आपका चयन होने की संभावना बढ़ जाए.