Sardarshahar By Election Result: कांग्रेस प्रत्याशी अनिल शर्मा की जीत, सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव से बड़ी खबर

सरदारशहर: राजस्थान के चूरू जिले की सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव से बड़ी खबर सामने आ रही है. कांग्रेस प्रत्याशी अनिल शर्मा की जीत हो गई है. थोड़ी देर में औपचारिक ऐलान होगा. उपचुनाव में ओवरऑल कांग्रेस आगे रही. 12वें राउंड में कांग्रेस प्रत्याशी अनिल शर्मा 23000 मतों से आगे चल रहे थे. सीएम अशोक गहलोत की नीतियों पर जनता की मुहर लगी. साथ ही दिवंगत पंडित भंवरलाल शर्मा को जनता ने श्रद्धांजलि दी.  

इससे पहले राजस्थान के चूरू जिले की सरदारशहर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना के शुरुआती रूझान में सत्तारूढ़ कांग्रेस के प्रत्याशी अनिल कुमार शर्मा आगे चल रहे थे. मतगणना बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे शुरू हो गई. निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार साढ़े नौ बजे तक की गिनती में कांग्रेस के प्रत्याशी अनिल कुमार शर्मा 6,853 मतों के साथ पहले नंबर पर थे जबकि भाजपा के अशोक पींचा 3,862 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर थे.

राज्य निर्वाचन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मतगणना सुबह आठ बजे आरंभ हुई. उन्होंने बताया कि वोटों की गिनती चूरू के राजकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय में हो रही है, जहां सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. मतगणना स्थल के अंदर और बाहर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं. अधिकारी के मुताबिक, मतगणना स्थल पर दो मतगणना कक्ष बनाए गए हैं. एक कक्ष में रिटर्निंग अधिकारी और दूसरे में सहायक रिटर्निंग अधिकारी द्वारा वोटों की गिनती करवाई जा रही है. प्रत्येक कक्ष में दस-दस मतगणना टेबल लगाई गई हैं, जिन पर 15 राउंड में गणना पूरी होगी.