कंगना रनौत की फिल्म Emergency में बाबू जगजीवन राम के रूप में सतीश कौशिक का फर्स्ट लुक आया सामने

मुंबई: अभिनेता और फिल्मकार सतीश कौशिक कंगना रनौत की फिल्म “इमरजेंसी” में काम करेंगे. फिल्म के निर्माताओं ने बुधवार को यह घोषणा की. कौशिक को “मिस्टर इंडिया”, “दीवाना मस्ताना” और “साजन चले ससुराल” में अविस्मरणीय अभिनय करने के लिए जाना जाता है.

उन्होंने सलमान खान अभिनीत “तेरे नाम” का निर्देशन किया था. कौशिक, रनौत की आगामी फिल्म “इमरजेंसी” में स्वतंत्रता सेनानी और पूर्व उप प्रधानमंत्री जगजीवन राम की भूमिका निभाएंगे. इस फिल्म को भारत के राजनीतिक इतिहास में एक महत्वपूर्ण घटना को कहानी के तौर पर पेश किया जा रहा है जिसे रनौत ने लिखा है और वह इसकी निर्देशक भी हैं.

जगजीवन राम की भूमिका के लिए बिलकुल सही चयन:
वह इस फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में दिखाई देंगी. कौशिक ने एक बयान में कहा कि जब आप किसी ऐतिहासिक या राजनीतिक व्यक्तित्व की भूमिका निभाते हैं तो आपको उस व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ पढ़ना और शोध करना पड़ता है. ‘इमरजेंसी’ में भारत के पूर्व रक्षा मंत्री बाबू जगजीवन राम की भूमिका को निभाना बड़ी बात है.

दलित नेता जगजीवन राम ने पिछड़ों के उत्थान के लिए काम किया था. उनकी जयंती के अवसर पर देश में ‘समता दिवस’ मनाया जाता है. वह 35 वर्षों तक कैबिनेट मंत्री थे और कई अहम पदों पर काम किया. रनौत ने कहा कि कौशिक जगजीवन राम की भूमिका के लिए बिलकुल सही चयन हैं. सोर्स-भाषा