कम नहीं होंगी Sushil Wrestler की मुश्किलें, अब तक 8 Arrest; सागर को पीटते हुए बनाया गया VIDEO भी आया सामने 

कम नहीं होंगी Sushil Wrestler की मुश्किलें, अब तक 8 Arrest; सागर को पीटते हुए बनाया गया VIDEO भी आया सामने 

कम नहीं होंगी Sushil Wrestler की मुश्किलें, अब तक 8 Arrest; सागर को पीटते हुए बनाया गया VIDEO भी आया सामने 

नई दिल्ली: पहलवान सुशील (Sushil Wrestler) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. पुलिस ने अब तक रेसलर सागर मर्डर केस (Wrestler Sagar Murder Case) में सुशील सहित कुल आठ आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. वही पर छत्रसाल स्टेडियम (Chhatrasal Stadium) में सागर से मारपीट करने के दौरान बनाया गया वीडियों भी पुलिस के हाथ लगा है. छत्रसाल स्टेडियम में जूनियर नेशनल पहलवान सागर (Junior National Wrestler Sagar) की हत्या के आरोप में गिरफ्तार 2 बार के ओलिंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार की कुछ तस्वीरें और वीडियो सामने आया है.

वीडियों में हॉकी स्टिक से सागर को पीट रहें है सुशील और उसके दोस्त:
इसमें ओलिंपियन (Olympian) सुशील कुमार दोस्तों के साथ हॉकी स्टिक से सागर की पिटाई करते हुए दिख रहे हैं. पुलिस के मुताबिक, ये Video घटना वाले दिन खुद सुशील कुमार ने अपने दोस्त के मोबाइल (Mobile) से शूट करवाया था, ताकि कुश्ती सर्किट (Wrestling Circuit) में उसका खौफ बना रहे. वीडियो में घायल पहलवान 23 वर्षीय सागर धनखड़ को जमीन पर पीठ के बल खून से लथपथ पड़ा हुआ देखा जा सकता है.
 
सुशील की मां ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की:
सुशील के खिलाफ मीडिया (Media) में आ रही खबरों के खिलाफ उनकी मां ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. याचिका में सुशील की मां ने मीडिया ट्रायल पर रोक लगाने की मांग की है. सुशील की मां ने कहा है कि मीडिया में जिस तरह की खबरें आ रही हैं, उससे परिवार की छवि को नुकसान हुआ है. हाईकोर्ट (Highcourt) ने याचिका स्वीकार ली है और आज इस मामले पर सुनवाई होगी.

क्या है पूरा मामला:
बताया जा रहा है कि यह झगड़ा प्रॉपर्टी विवाद (Property Dispute) को लेकर हुआ था. सुशील और सागर में एक फ्लैट पर कब्जे की लड़ाई थी. इसी को लेकर 5 मई को रात 1.15 से 1.30 के बीच छत्रसाल स्टेडियम के पार्किंग एरिया में दो गुटों में झड़प हुई थी. इस दौरान फायरिंग (Firing) भी हुई. पुलिस के मुताबिक, सुशील और उसके साथियों ने सागर और उसके दोस्तों को पहले मॉडल टाउन से किडनैप किया. फिर स्टेडियम लाकर हॉकी स्टिक (Hocky Stick) से पिटाई की.

सागर ने इलाज के दौरान दम तोड़ा:
इसमें 5 पहलवान जख्मी हो गए. इनमें सागर (23), सोनू (37), अमित कुमार (27) और 2 अन्य पहलवान शामिल थे. पुलिस ने सागर को रात करीब 2 बजे अस्पताल में भर्ती कराया. वहीं, सुबह 7:15 पर सागर ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. वह दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल का बेटा था. सागर के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट (Postmartom Report) में भी उसके सिर पर किसी धारदार हथियार से वार करने की बात सामने आई है. मौत की वजह यही बताई जा रही है. जबकि, उसके शरीर पर भी 1 से 4 सेंटीमीटर गहरे जख्म हैं.

सुशील पर एक लाख का इनाम भी घोषित था:
लुकआउट नोटिस (Lookout Notice) जारी करने के बाद भी सुशील इस मामले में पुलिस का साथ देने के लिए सामने नहीं आए. इस कारण उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था. इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस ने सुशील पर 1 लाख रुपए और उनके PA अजय के ऊपर 50 हजार रुपए इनाम की घोषणा भी की थी. 23 मई को वर्ल्ड रेसलिंग डे के दिन ही पुलिस ने इन दोनों को दिल्ली के ही मुंडका इलाके से गिरफ्तार किया था. तब ये एक स्कूटी से कहीं जा रहे थे. रोहिणी कोर्ट ने इन दोनों को 6 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया था.

पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया:
इनके अलावा पुलिस ने 4 और आरोपियों को घेवरा गांव से गिरफ्तार किया था. इनकी पहचान भुपेंदर (38), मोहित असोदा (22), गुलाब (24) और मंजीत (29) के रूप में हुई. भुपेंदर बहादुरगढ़ के आसोदा गांव के पूर्व सरपंच राजीव उर्फ काला का करीबी है. 2011 में राजीव को डबल मर्डर केस (Double Murder Case) में गिरफ्तार किया गया था. फरवरी, 2021 में वह जेल से छूटा और तब से वह बदला लेने के लिए अपनी गैंग बना रहा था.

वहीं मोहित गैंगस्टर नवीन बाली (Gangster Naveen Bali) का खास है. नवीन नीरज बवाना के गिरफ्तार होने के बाद से उसका गैंग चला रहा है. इन चारों के अलावा पुलिस ने 23 साल के एक और आरोपी रोहित को भी गिरफ्तार किया. रोहित सुशील के खास लोगों में से एक है. वारदात वाले दिन रोहित भी छत्रसाल स्टेडियम में ही मौजूद था.

और पढ़ें