Jharkhand: लड़कियों से छेड़छाड़ करने के आरोपी शिक्षक के मुंह पर महिलाओं ने पोती कालिख

चाईबासा: झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के एक स्कूल में कक्षा में छात्राओं को कथित रूप से अश्लील वीडियो दिखाने और उनसे छेड़छाड़ करने के आरोपी शिक्षक को गांव की महिलाओं ने जूते की माला पहनाकर और उसके मुंह पर कालिख पोतकर पूरी बस्ती में घुमाया. 

इसकी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी शिक्षक को हिरासत में ले लिया. बाद में आरोपी शिक्षक को जेल भेजने की मांग को लेकर महिलाओं ने बड़ाजामदा थाने का घेराव भी किया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नोवामुंडी प्रखंड स्थित राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय खासजामदा में कम से कम छह छात्राओं ने अपने माता पिता को बताया कि शिक्षक ने उन्हें आपत्तिजनक वीडियो दिखा और उन्हें गलत तरीके से छुआ.

पुलिस मौके पर पहुंची और शिक्षक को हिरासत में लिया:
इसके बाद गांव की आक्रोशित महिलाएं बृहस्पतिवार को स्कूल पहुंचीं और आरोपी शिक्षक को पकड़ कर उसके मुंह पर कालिख पोत दी और फिर उसे जूते की माला पहना कर पूरी बस्ती में घुमाते हुए रेलवे स्टेशन के पास पहुंचीं. इस बीच सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शिक्षक को हिरासत में ले लिया.

एक्का ने महिलाओं से बात कर उन्हें शांत कराया:
बाद में आक्रोशित महिलाओं ने थाने का भी घेराव कर दिया और धरने पर बैठ गईं. देर शाम किरीबुरू के अंचल पुलिस निरीक्षक बिरेन्द्र एक्का ने महिलाओं से बात कर उन्हें शांत कराया, लेकिन महिलाएं देर रात तक शिक्षक को जेल भेजने पर अड़ी रहीं. घटना के संबंध में बड़ाजामदा के थाना प्रभारी बासुदेव टोप्पो ने कहा कि मामले में जांच जारी है. सोर्स-भाषा