Mirzapur 3 पर नहीं लगेगी कोई रोक, कोर्ट ने सुनाया फैसला

मुंबई : क्राईम वेब सीरीज मिर्जापुर (Mirzapur) सभी की पसंदीदा है. पहला और दूसरा सीजन आने के बाद तीसरे सीजन का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है. सी बीच सीरीज में दिखाई जाने वाली भाषा और सीन्स पर बैन लगाने की मांग की गई थी. जिस पर कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है.

याचिका पर अपना फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने किसी भी चीज पर बैन लगाने से इनकार कर दिया है. न्यायाधीश ने याचिका पर सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनाया है कि वह बेहतर याचिका दायर करें. उन्होंने यह भी कहा है कि किसी वेब सीरीज की फ्री स्क्रीनिंग कैसे करवाई जा सकती है.

बता दें कि याचिका में ओटीटी पर ऑनलाइन रिलीज होने वाली इस सीरीज को रिलीज से पहले प्री स्क्रीनिंग करवाने की बात कही गई थी. जिस पर फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने कहा कि यह नहीं हो सकता. OTT इस कानून का हिस्सा नहीं है ऐसा करने से कई सवाल उठेंगे क्योंकि इनका प्रसारण दूसरे देशों से भी किया जाता है.

कोर्ट ने याचिकाकर्ता को शिकायत वापस लेने को कहा है और बताया है कि अलग-अलग देशों से इस तरह की चीजों का प्रसारण होता है और दर्शक अपने हिसाब से यह देखते हैं. याचिका दायर की गई है वह विस्तृत होनी चाहिए. इस फैसले के बाद मिर्जापुर फैंस बहुत खुश नजर आ रहे हैं और अब उन्हें तीसरे सीजन का बेसब्री से इंतजार है.