Odisha: कर्ज लौटाने में असमर्थ युवक को दोपहिया वाहन से बांध दो किलोमीटर तक घसीटा, 2 आरोपी गिरफ्तार

कटक: कटक शहर में 1500 रुपये लौटाने में असमर्थ एक युवक को दोपहिया वाहन से बांधकर करीब दो किलोमीटर तक घसीटने का मामला सामने आया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि घटना की शिकायत सोमवार को की गई, जिसके बाद मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

कटक शहर के पुलिस उपायुक्त पिनाक मिश्रा ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ गलत तरीके से बंधक बनाने, अपहरण करने और हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया गया है. पीड़ित जगन्नाथ बेहरा के हाथ 12 फुट लंबी रस्सी से बांधे दिए गए और उसका दूसरा सिरा दोपहिया वाहन से बांध दिया गया. उसे रविवार को ‘स्टुअर्ट पटना स्क्वायर’ से करीब दो किलोमीटर दूर स्थित सुताहत स्क्वायर तक करीब 20 मिनट तक दौड़ाया गया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो गया था. पुलिस ने बताया कि सुताहत स्क्वायर पर कुछ स्थानीय लोगों के हस्तक्षेप के बाद युवक को छुड़वाया गया. युवक ने अपने दादा के अंतिम संस्कार के लिए पिछले महीने आरोपी से 1500 रुपये उधार लिए थे. 

लेकिन किए वादे के तहत वह उसे 30 दिन के भीतर लौटा नहीं पाया. इसके बाद उसे कथित तौर पर ‘‘सजा’’ देने के लिए आरोपियों ने यह हरकत की. उन्होंने बताया कि बेहरा के पुलिस से घटना की शिकायत करने के बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने घटना में इस्तेमाल दोपहिया वाहन भी जब्त कर लिया है. पुलिस दो किलोमीटर के दायरे में तैनात सभी यातायात कांस्टेबल से भी पूछताछ कर रही है कि आखिर उन्होंने मामले में हस्तक्षेप क्यों नहीं किया. सोर्स- भाषा