गुजरात के वडोदरा में 6 से 8 जनवरी तक विंटेज कार शो का होगा आयोजन

अहमदाबाद: गुजरात में पुरानी कारों के प्रदर्शन से जुड़े बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम ‘21 गन सैल्यूट कॉनकोर्स दी एलिगेंस 2023’ का आयोजन अगले महीने वडोदरा शहर में होगा. इसके आयोजकों ने यह जानकारी दी.

21 गन सैल्यूट हेरिटेज एंड कल्चरल ट्रस्ट के अध्यक्ष और प्रबंध न्यासी मदन मोहन ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि एशिया के बहुप्रतीक्षित ऑटोमोबाइल कार्यक्रम में से एक इस शो का आयोजन छह से आठ जनवरी, 2023 तक वडोदरा के लक्ष्मी विलास पैलेस में किया जाएगा.

कार भव्य रूप से प्रदर्शित की जाएगी:
आयोजकों द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, इस आयोजन का मुख्य आकर्षण 1948 बेंटले मार्क 6 ड्रॉपहेड कूप होगी, जो एक एकल-डिजाइन वाली कार है. इसे विशेष रूप से बड़ौदा की महारानी शांता देवी के लिए बनाया गया था. 1966 में भारत से बाहर जाने के बाद अब इस शो में यह कार भव्य रूप से प्रदर्शित की जाएगी.

रजवाड़े सीधे दुर्लभ कारों का आयात करते थे:
विज्ञप्ति के मुताबिक, कार्यक्रम में 200 से अधिक अंतरराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय विंटेज इंजन, 25 अंतरराष्ट्रीय कार और 120 बाइक का प्रदर्शन किया जाएगा. विंटेज कार जुटाने के शौकीन योगराजसिंह चावड़ा ने कहा कि गुजरात, खासकर सौराष्ट्र में रियासतों की संख्या ज्यादा होने के कारण वहां के रजवाड़े सीधे दुर्लभ कारों का आयात करते थे. सोर्स-भाषा