T20 WorldCup 22: बांग्लादेश से जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा-हमने अर्शदीप को डेथ ओवरों के लिए किया तैयार

एडिलेड: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को यहां कहा की टीम ने अर्शदीप सिंह को डेथ ओवरों के लिए तैयार किया है जो कि चोटिल जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में कारगर साबित हो रहा है. कप्तान के अनुसार अर्शदीप और अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी में से कोई एक विकल्प होता.

तेईस वर्षीय अर्शदीप ने बांग्लादेश के खिलाफ पांच रन से मिली जीत में डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की. बांग्लादेश को अंतिम ओवर में 20 रन की दरकार थी. नुरुल हसन ने अर्शदीप पर छक्का और चौका लगाया लेकिन यह गेंदबाज शांतचित बना रहा और दो शानदार यार्कर करके उन्होंने भारत को जीत दिलाई. रोहित ने मैच के बाद कहा कि जब अर्शदीप टीम में आया तो हमने उससे डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने के लिए कहा. बुमराह टीम में नहीं है और ऐसे में यह काम किसी के लिए भी आसान नहीं था. एक युवा गेंदबाज का इस तरह की भूमिका निभाना आसान नहीं है लेकिन हमने उसे तैयार किया.

हमारे पास शमी और अर्शदीप विकल्प थे:
उन्होंने कहा कि वह पिछले आठ नौ महीनों से यह भूमिका निभा रहा है. अगर कोई किसी काम को लगातार कर रहा है तो मैं उसका समर्थन करता हूं. हमारे पास शमी और अर्शदीप विकल्प थे. रोहित ने मैच के बारे में कहा कि मैं शांत चित था लेकिन साथ ही कुछ नर्वस भी था. टीम के रूप में अपनी रणनीति पर अमल करने के लिए शांत बने रहना महत्वपूर्ण होता है. कम ओवर के मैच में कोई भी टीम जीत सकती है. लेकिन बारिश के बाद जब खेल शुरू हुआ तो हमने संयम बनाए रखा और आखिर में हमें एक अच्छी जीत मिली.

टूर्नामेंट में फिर से जीत के करीब पहुंचने के बाद हार गई:
रोहित ने कोहली की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि कोहली अच्छी लय में था बस यह कुछ अच्छी पारियों से जुड़ा मामला था. एशिया कप के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. वह बेहद अनुभवी हैं. इसके अलावा आज जिस तरह से केएल राहुल ने बल्लेबाजी की वह उसके और टीम के लिए अच्छा है.बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन को इस बात की निराशा थी कि उनकी टीम आईसीसी टूर्नामेंट में फिर से जीत के करीब पहुंचने के बाद हार गई.

दोनों टीम ने भरपूर लुत्फ उठाया:
उन्होंने कहा कि जब हम भारत के खिलाफ खेलते हैं तो ऐसा होता है. हम जीत के करीब थे लेकिन अंतिम रेखा पार नहीं कर पाए. यह शानदार मैच था जिसका दर्शकों और दोनों टीम ने भरपूर लुत्फ उठाया. आखिर में किसी एक को जीत मिलनी थी तो किसी को हार. शाकिब ने 60 रन की धुआंधार पारी खेलने वाले लिटन दास की तारीफ करते हुए कहा कि लिटन ने वास्तव में बेहतरीन बल्लेबाजी की. वह अभी हमारा संभवत: सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है. हमें लग रहा था कि इतनी अच्छी शुरुआत के बाद हम मैच जीत सकते हैं. हमारी रणनीति भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को जल्दी आउट करना था और इसलिए मैंने तसकीन अहमद को शुरू में ही चारों ओवर करा दिए थे. सोर्स-भाषा