TCP कानून पर बयान को लेकर जीएफपी प्रमुख को कानूनी नोटिस भेजेंगे- CM सावंत

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को कहा कि वह गोवा फारवर्ड पार्टी (जीएफपी) के प्रमुख विजय सरदेसाई को उनकी ओर से दिये गये बयान को लेकर कानूनी नोटिस जारी करेंगे.

सरदेसाई ने बयान में आरोप लगाया है कि राज्य सरकार द्वारा भूमि रूपांतरित करने में नगर एवं ग्राम नियोजन (टीसीपी) कानून की एक धारा का दुरुपयोग किया गया. मापुसा कस्बे में संवाददाताओं से बातचीत में सावंत ने कहा कि वह कानूनी नोटिस भेजेंगे क्योंकि जीएफपी विधायक ने कथित टीसीपी घोटाले में उनका नाम अनावश्यक रूप से घसीटा है.

लगाये गये आरोपों को लेकर विस्तृत जांच चाहता हूं:
सावंत ने कहा कि पूर्व टीसीपी मंत्री के रूप में सरदेसाई जानते हैं कि विभाग से संबंधित फाइलें मुख्यमंत्री को संदर्भित नहीं की जातीं. उन्होंने कहा कि सरदेसाई इस तरह के बयान ध्यान हटाने के लिए दे रहे हैं. मैं उन्हें कानूनी नोटिस दूंगा और उनकी ओर से लगाये गये आरोपों को लेकर विस्तृत जांच चाहता हूं.

टीसीपी कानून में यह धारा शामिल की थी:
पिछले सप्ताह सरदेसाई ने टीसीपी की धारा 16बी का स्वागत करते हुए आरोप लगाया था कि इस प्रावधान का दुरुपयोग सावंत के नेतृत्व वाली सरकार ने भू-परिवर्तन करने में किया और यह घोटाला 2000 करोड़ रुपये का है. धारा 16 बी टीसीपी बोर्ड को यह अधिकार देती है कि वह क्षेत्र की भूमि का परिवर्तन मामला दर मामला आधार पर करे. सरदेसाई जब मंत्री थे तब उन्होंने टीसीपी कानून में यह धारा शामिल की थी. सोर्स-भाषा