धौलपुर में मानवता को कलंकित करने वाला मामला, पिता ने अधेड़ को शादी के लिए 4.50 लाख में बेची 7 साल की बच्ची

धौलपुर: जिले के मनिया थाना इलाके के एक गांव में मानवता को कलंकित करने वाला मामला सामने आया है. थाना इलाके के एक व्यक्ति द्वारा ही 7 साल की बच्ची को एक अधेड़ व्यक्ति को साढ़े चार लाख में बेचा गया है. मुखबिर की गुप्त सूचना पर बीती शाम को पुलिस ने बालिका को आरोपी के घर से दस्तयाब कर लिया है. एक आरोपी को भी पुलिस ने राउंडअप किया है. 

सीओ दीपक खंडेलवाल ने बताया कि स्थानीय मनिया थाना पुलिस को जरिए मुखबिर गुप्त सूचना मिली कि 7 साल की बच्ची का विवाह किया गया है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम का गठन कर गांव विरजा का पुरा पहुंचे. उन्होंने बताया गांव के बाहर सुनसान स्थान पर एक घर बना हुआ था जहां 7 साल की बच्ची खेलती हुई पाई गई थी. बच्ची के हाथों में मेहंदी लगने के साथ पैरों में बिछुआ एवं मांग भी भरी हुई थी. बालिका मोबाइल पर कार्टून का गेम खेल रही थी. उन्होंने बताया कि बालिका को कब्जे में लेकर पूछताछ की गई तो वह कुछ भी बताने में असमर्थ रही. 

पॉक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं के साथ मानव तस्कर विरोधी एक्ट में भी आपराधिक प्रकरण दर्ज:
सीओ दीपक खंडेलवाल ने बताया 7 साल की नाबालिग बच्ची के पिता ने साढ़े चार लाख में अधेड़ के साथ सौदा किया. पिता द्वारा बेटी की अपील के साथ शादी की गई है. बच्ची इतनी अबोध है कि उसको अभी तक शादी के बारे में पता तक नहीं है. पुलिस पूछताछ में बच्ची घटना के संबंध में कोई भी जानकारी बताने में असमर्थ रही है. उन्होंने बताया कि बालिका को दस्तयाब कर पुलिस ने पॉक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं के साथ मानव तस्कर विरोधी एक्ट में भी आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है. पूरे मामले की गहनता से जांच कर दोषियों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा.