राजकुमार संतोषी की आगामी फिल्म 'लाहौर, 1947' के लिए आमिर खान-सनी देओल आएंगे साथ

मुंबई : 'गदर 2' के बाद सनी देओल को 'लाहौर, 1947' में लिया गया है. इसका निर्देशन राजकुमार संतोषी द्वारा किया जाएगा और इसका निर्माण आमिर खान प्रोडक्शंस के बैनर तले किया जाएगा. दिलचस्प बात यह है कि यह फिल्म आमिर खान प्रोडक्शंस (एकेपी) के बैनर तले 17वीं प्रोडक्शन भी होगी. सनी देओल, राजकुमार संतोषी और आमिर खान 'लाहौर, 1947' के लिए एक साथ आए. आमिर खान, आमिर खान प्रोडक्शंस के तहत निर्माता का पद संभालेंगे, जबकि कुशल निर्देशक राजकुमार संतोषी इस परियोजना का निर्देशन करेंगे. फिल्म में मुख्य अभिनेता के तौर पर सनी देओल लीड रोल में होंगे. सनी, आमिर और संतोषी की इस जबरदस्त तिकड़ी के साथ फिल्म ने पहले ही उम्मीदें बढ़ा दी हैं.

'लाहौर, 1947' के बारे में: 

आमिर खान प्रोडक्शंस द्वारा अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा किए गए नोट में लिखा है कि, मैं और एकेपी की पूरी टीम, राज कुमार संतोषी द्वारा निर्देशित सनी देओल अभिनीत हमारी अगली फिल्म, जिसका शीर्षक 'लाहौर, 1947' है, की घोषणा करते हुए बेहद उत्साहित और खुश हैं. हम बेहद प्रतिभाशाली सनी और मेरे पसंदीदा निर्देशकों में से एक, राज संतोषी के साथ सहयोग करने के लिए उत्सुक हूं. हमने जो यात्रा शुरू की है वह सबसे समृद्ध होने का वादा करती है. हम आपका आशीर्वाद चाहते हैं. 

राजकुमार संतोषी और सनी देओल की फिल्में: 

राजकुमार संतोषी और सनी देओल इससे पहले बॉक्स ऑफिस पर 'घायल', 'दामिनी' और 'घातक' जैसी तीन हिट फिल्में दे चुके हैं. इस प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए, यह अनुमान लगाना स्वाभाविक है कि उनकी आगामी परियोजना किसी महाकाव्य से कम नहीं होगी. 'लाहौर, 1947' उनके प्रतिष्ठित पंथ क्लासिक, 'अंदाज़ अपना अपना' के बाद आमिर खान और संतोषी के पुनर्मिलन का भी प्रतीक है. विशेष रूप से, सनी देओल ने हाल ही में 'गदर 2' के साथ बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया, जिसने 500 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की और यह न केवल साल की बल्कि अब तक की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है.

बॉक्स ऑफिस पर आमिर खान और सनी देओल की पूर्व में भिड़ंत:

जो बात इस घोषणा को और भी प्रभावशाली बनाती है वह यह है कि सनी देओल और आमिर खान के बीच अतीत में प्रतिस्पर्धी के रूप में बहुत प्रतिष्ठित बॉक्स-ऑफिस टकराव हुआ है, जहां दोनों अंततः विजयी हुए हैं. टिकट खिड़की पर पहली आइकॉनिक टक्कर 1990 में देखने को मिली जब आमिर खान की 'दिल' और सनी देओल की 'घायल' एक ही दिन रिलीज हुईं. 1996 में, यह 'राजा हिंदुस्तानी' बनाम 'घातक' थी, इसके बाद 2001 में भारतीय सिनेमा का सबसे महाकाव्य बॉक्स ऑफिस टकराव हुआ जब 'लगान' उसी दिन रिलीज़ हुई जिस दिन 'गदर' थी. अब, पहली बार, दोनों एक साथ आए हैं और एक प्रोजेक्ट पर हाथ मिलाया है और कहने की जरूरत नहीं है, यह सनी और आमिर के प्रशंसकों के लिए दोहरा बोनस है.