AAP सरकार वर्ष 2015 के बेअदबी मामले में शामिल दोषियों के लिए सजा सुनिश्चित करेगी- CM मान

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि वर्ष 2015 में बेअदबी की घटनाओं में शामिल लोगों को कानून के कठघरे में खड़ा किया जाए.

यहां पंजाब विधानसभा के बजट सत्र के दौरान राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा का समापन करते हुए मुख्यमंत्री ने पिछली सरकारों पर इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं करने का भी आरोप लगाया. मान ने कहा कि बेअदबी की घटनाओं से सभी धर्मों के लोग आहत हैं और उन्होंने दोषियों के लिए सजा की मांग की है. गुरु ग्रंथ साहिब की प्रतिलिपि की चोरी, बेअदबी वाले हस्तलिखित पोस्टर लगाने और बरगाड़ी में पवित्र पुस्तक के फटे हुए पन्ने पाए जाने की घटनाओं के बाद वर्ष 2015 में फरीदकोट में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे.

अदालत में 7,000 पन्नों का आरोपपत्र दाखिल किया:
अक्टूबर 2015 में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की गोलीबारी में बहबल कलां में दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि फरीदकोट के कोटकपूरा में कुछ लोग घायल हो गए थे. कोटकपूरा पुलिस गोलीबारी मामले का जिक्र करते हुए मान ने कहा कि उनकी सरकार ने एक अदालत में 7,000 पन्नों का आरोपपत्र दाखिल किया है और मुख्य साजिशकर्ताओं का नाम लिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरु ग्रंथ साहिब का अपमान करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. सोर्स-भाषा