AAP ने मनीष सिसोदिया व सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के विरोध में शुरू किया अभियान

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने भ्रष्टाचार के आरोप में अपने नेताओं मनीष सिसोदिया एवं सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के विरोध के तहत सोमवार को हस्ताक्षर और घर-घर जाने का (डोर टू डोर) अभियान शुरू किया.

पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय की मौजूदगी में लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन के पास यह अभियान शुरू हुआ. आप का आरोप है कि स्वास्थ्य और शिक्षा जैसे क्षेत्रों में दिल्ली सरकार के अच्छे कार्यों को बाधित करने के लिए दोनों नेताओं को गिरफ्तार किया गया. आप का मकसद इन अभियानों के जरिए लोगों को सिसोदिया और जैन के खिलाफ दर्ज "झूठे मामलों" से अवगत कराना है.

26 फरवरी को सिसोदिया को गिरफ्तार किया था: 
जैन धनशोधन से जुड़े एक मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं. उन्हें पिछले साल मई में गिरफ्तार किया गया था. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने अब रद्द हो चुकी आबकारी नीति, 2021-22 के कार्यान्वयन से संबंधित कथित अनियमितताओं को लेकर 26 फरवरी को सिसोदिया को गिरफ्तार किया था. दोनों नेताओं ने दिल्ली मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. उनके स्थान पर आतिशी और सौरभ भारद्वाज को मंत्री बनाया गया है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कथित शराब घोटाले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग करते हुए सोमवार को राजघाट पर मौन व्रत रखा. सोर्स-भाषा