बीबीसी पर कार्रवाई भाजपा सरकार का राजनीतिक प्रतिशोध- ममता बनर्जी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को बीबीसी इंडिया के कार्यालयों पर आयकर विभाग के सर्वे को “बहुत दुर्भाग्यपूर्ण” बताया और आरोप लगाया कि यह भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार का राजनीतिक प्रतिशोध है.

बीबीसी द्वारा प्रधानमंत्री और 2002 के गुजरात दंगों पर दो-भाग वाला वृत्तचित्र ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ प्रसारित किए जाने के कुछ सप्ताह बाद आयकर विभाग की औचक कार्रवाई हुई. बनर्जी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा में अपने कक्ष में कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. यह भाजपा सरकार की राजनीतिक बदले की कार्रवाई है. उन्होंने आरोप लगाया कि भगवा पार्टी मीडिया को नियंत्रित कर रही है. इस तरह की कार्रवाइयां प्रेस की स्वतंत्रता को प्रभावित करती हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक दिन देश में मीडिया नहीं रहेगा. वे (भाजपा नेता) लोगों के जनादेश की परवाह नहीं करते, उनका एकमात्र जनादेश तानाशाही है. वे हिटलर से भी आगे हैं. आयकर विभाग ने कथित कर अपवंचना की जांच के तहत दिल्ली और मुंबई में बीबीसी के कार्यालयों तथा दो अन्य संबंधित स्थानों पर मंगलवार को ‘सर्वे ऑपरेशन’ शुरू किया था. ‘सर्वे ऑपरेशन’ बुधवार को भी जारी है. सोर्स- भाषा