Rajasthan News: ADG क्राइम दिनेश एमएन के निर्देशन में कार्रवाई, हाई क्वालिटी कोयला चोरी का बड़ा खुलासा; 7 जिलों में एक साथ मारी दबिश

जयपुर: ADG क्राइम दिनेश एमएन के निर्देशन में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. क्राइम ब्रांच ने एकसाथ 7 जिलों में दबिश देकर करोड़ों रुपए के कोयले चोरी का खुलासा किया है. क्राइम ब्रांच की टीम ने हाई-वे पर US और रूस देश से आयात कोयले को लोकल से बदलने का खुलासा किया है. 

यह पूरी कार्रवाई DIG क्राइम राहुल प्रकाश की मॉनिटरिंग में हुई है. इस दौरान बड़ी मात्रा में सील लगाने की मशीनें, ट्रक, JCB और दस्तावेज बरामद हुए है. अब क्राइम ब्रांच की टीम इस मामले की गहनता से जांच कर रही है. मिली जानकारी के अनुसार हाई क्वालिटी कोयरा चोरी होकर गुजरात से निकल कर राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली जाता है. 

राजस्थान पुलिस ने इसकी जांच के लिए 13 टीमें भेजी थी:
जानकारी मिलने पर राजस्थान पुलिस ने इसकी जांच के लिए 13 टीमें भेजी थी. उसके बाद हाईवे पर USA/रशिया देशों से पोर्ट के जरिये भारत आने वाले कोयले को बीच रास्ते में बदलकर खराब कोयला डालने वाली गैंग का खुलासा हुआ है. 7 जिलों में 13 टीमों ने लगभग दर्जनभर स्थानों पर दबिश दी है. प्रारंभिक जांच में सामने आया कि एक वर्ष में एक हजार करोड़ रुपए के कॉल की चोरी होती थी.