भारतीय नागरिकता लेने पर लगाए गए आरोपों का Adnan Sami ने दिया जवाब, कही ये बात

मुंबई : बॉलीवुड के चर्चित सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami) को भारतीय नागरिकता लेने पर काफी खरी खोटी सुनना पड़ी थी और लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल किया था. सिंगर के इंटेंशन पर सवाल उठाते हुए लोगों ने कहा था कि उन्होंने यह सब पैसों के लिए किया है.

अब अदनान सामी को अपने ऊपर लगाए गए इन सभी आरोपों पर बात करते हुए देखा गया. Humans of Bombay साथ बात करते हुए सिंगर ने कहा कि कुछ लोगों का कहना है कि उन्होंने भारत इसलिए चुना क्योंकि इन्हें वहां ज्यादा पैसे मिलते हैं इसका जवाब देते हुए मैंने कहा कि क्या आपको मेरे फैमिली बैकग्राउंड के बारे में जरा भी जानकारी है पैसा कभी भी मेरे लिए जरूरी फैक्टर नहीं रहा है मेरे ऊपर ऊपर वाले का आशीर्वाद है. मैं बहुत ही संपन्न परिवार में पैदा हुआ हूं और मेरे पास पैसों की कभी भी कमी नहीं रही है अगर मैंने यह सब पैसों के लिए किया होता तो मैं वह सब छोड़कर नहीं आता जो मेरे पास पाकिस्तान में है.

इस दौरान सिंगर ने हैरानी जताते हुए यह भी कहा कि मुझे यह समझ नहीं आता कि आखिरकार लोग क्यों नहीं समझ पाते कि मुझे भारत से प्यार है और मुझे यहां पर अपने घर जैसा महसूस होता है इसलिए मैंने यहां की नागरिकता ली है.

सिंगर ने बताया कि दोनों देशों के बीच जो पॉलिटिकली कनेक्शन है उस वजह से भारतीय नागरिकता लेना मुश्किल था. लेकिन वह सिंगर है और इस नाते उनका पॉलिटिक्स से कोई कनेक्शन नहीं है. सिंगर ने बताया कि उन्हें भारतीय नागरिकता लेने में 18 साल का समय लग गया दो बार उनकी एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दी गई और जब उन्होंने अपनी नागरिकता जमा कर दी थी तब डेढ़ साल तक उनके पास किसी भी देश की नागरिकता नहीं थी.